×

ICC T20 Rankings: ईशान किशन टॉप-10 में अकेले भारतीय, दिनेश कार्तिक ने भी लगाई लंबी छलांग

ICC T20 Rankings: भारत और अफ्रीका के बीच खेली गई 5 मैचों की टी20 सीरीज के बाद आईसीसी ने एक बार फिर से ताजा रैंकिंग जारी की है। भारत के ईशान किशन 6वें और दिनेश कार्तिक ने 87वें ने अच्छा सुधार किया है।

Prashant Dixit
Published on: 22 Jun 2022 12:52 PM GMT (Updated on: 22 Jun 2022 1:06 PM GMT)
ICC T20 Rankings Dinesh Karthik
X

ICC T20 Rankings Dinesh Karthik (image credit social media)

ICC T20 Rankings: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली गई पांच मैचों की टी20 सीरीज के बाद आईसीसी ने एक बार फिर से ताजा रैंकिंग जारी की है। जिसमें ईशान किशन 703 प्वाइंट्स के साथ छठे स्थान पर पहुंच गई है। अगर किशन आयरलैंड के विरूद्ध सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करेंगे, तो उनके पास टॉप पांच बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल होने का अच्छा मौका है। जबकि अनुभवी दिनेश कार्तिक हाल में अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत जारी आईसीसी टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में 108 पायदान की बड़ी छलांग लगाकर 87वें स्थान पर पहुंच गए है। जबकि भारतीय टीम टी20 रैंकिग में पहले स्थान पर है, जो भारत के लिए राहत की बात है।

आईसीसी के टी20 रैंकिग में टॉप पांच

टी20 वर्ल्ड कप से पहले आईसीसी की रैंकिंग से टीम इंडिया की चिंता बढ़ गई है। ईशान किशन अकेले भारतीय क्रिकेटर हैं, जो टॉप 10 बल्लेबाजों की लिस्ट में अपनी जगह बनाई है, और ईशान किशन इस साल टी20 फॉर्मेट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। जबकि टॉप पांच बल्लेबाजों में कोई बदलाव नहीं हुआ और पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 818 प्वाइंट्स के साथ पहले नंबर पर, हम वतन खिलाड़ी रिजवान 794 प्वाइंट्स के साथ दूसरे पायदान और अफ्रीका के मार्कराम 757 प्वाइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद है। इंग्लैंड के डेविड मलान 728 प्वाइंट्स के साथ चौथे स्थान, जबकि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच 716 प्वाइंट्स के साथ पांचवें स्थान पर हैं।

ऑलराउंडर खिलाडियो की ताजा रैंकिंग

बांग्लादेश की टीम के कप्तान शाकिब अल हसन आईसीसी टेस्ट प्लेयर रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचकर टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर के रूप में अपना ताज फिर से हासिल करने के करीब आ गए हैं, शाकिब आईसीसी द्वारा बुधवार को जारी ताजा ऑलराउंडर रैंकिंग में दो पायदान के फायदे के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, जिसमें टॉप पर भारत के बल्लेबाज रवींद्र जडेजा हैं। जबकि शाकिब अल हसन टी 20 रैंकिग में पहले से ही दूसरे स्थान पर मौजूद है। जिसमें पहले स्थान पर अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी मौजूद है। जिसमें भारत का कोई भी खिलाड़ी मौजूद नही है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story