×

ICC T20 WC 2024:कहां होगी भारत और पाकिस्तान की जंग, टी20 वर्ल्ड कप में जानें भारत-पाक मुकाबले को लेकर बड़ा अपडेट

ICC T20 WC 2024: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जाएगा।

Kalpesh Kalal
Published on: 15 Dec 2023 8:05 AM GMT
IND vs PAK
X

ICC T20 WC 2024 (Source_Social Media)

ICC T20 WC 2024: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के खत्म होने के बाद अब हर किसी की नजरें अगले साल होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप पर जा टिकी हैं। अगले जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए इन दिनों तैयारियों तेज होती जा रही है। वर्ल्ड क्रिकेट की तमाम छोटी-बड़ी टीमें इस टूर्नामेंट के लिए अपने आप को तैयार करने में जुट गई है। इस मेगा इवेंट के लिए 20 टीमों ने क्वालिफाई कर लिया है। जिसमें 5-5 टीमों के 4 ग्रुपों में बांटा जाएगा।

टी20 वर्ल्ड कप में कहां होगा भारत-पाक मुकाबला?

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में दुनिया की दो सबसे चिर प्रतिद्दंवी टीमें भारत और पाकिस्तान एक ही ग्रुप में रहना तय है, ऐसे में इन दो चिर विरोधी टीमों के बीच मुकाबले का हर किसी को इंतजार है। भारत और पाकिस्तान के ब्लॉक बस्टर मैच को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है। जहां एक रिपोर्ट की माने तो भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली जंग के लिए वेन्यू का निर्णय हो गया है।

न्यूयॉर्क के पॉप-अप स्टेडियम में खेला जाएगा भारत-पाक मैच- रिपोर्ट्स

अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में होने वाले इस वर्ल्ड कप के वेन्यू और शेड्यूल अभी जारी नहीं किया गया। है। लेकिन इस वर्ल्ड कप के 4 जून से शुरू होने का अनुमान है। और एक मीडिया सोर्स द गार्डियन के अनुसार बताया जा रहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच न्यूयॉर्क के पॉप-अप क्रिकेट स्टेडियम में होना तय हो चुका है। इस स्टेडियम में 34 हजार दर्शक क्षमता है। जो अमेरिका का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है। इस स्टेडियम का इन दिनों काम जारी है। जिसे वर्ल्ड कप के मैचों के लिए ही तैयार किया जा रहा है।

न्यूयॉर्क में भारत और पाकिस्तानी मूल लाखों लोग करते हैं निवास

रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि भारत और पाकिस्तान सहित कुल 10 टीमें अपने ग्रुप चरण के मैच अमेरिका में ही खेलेंगी। अमेरिका के स्टेडियम में भारी दर्शकों के आने की संभावना है। अमेरिका की जनगणना के अनुसार न्यूयॉर्क में ही करीब 7 लाख से ज्यादा भारतीय मूल के लोग निवास करते हैं, तो वहीं 1 लाख पाकिस्तानी मूल के लोग वहां पर रहते हैं। न्यूयॉर्क में होने वाले भारत के मैचों का समय भी भारत के लोगों के लिए सुविधा के अनुसार रखा जा सकता है। बताया जा रहा है कि आईसीसी और आयोजक कमेटी के द्वारा भारत और पाकिस्तान के मैच के न्यूयॉर्क में आयोजन को लेकर सहमति बन गई है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story