×

T20 WC 2022: 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' अवॉर्ड का असली हकदार कौन..? इन 9 खिलाड़ियों को किया शॉर्टलिस्ट

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में रविवार (13 नवंबर) को इंग्लैंड और पाकिस्तान के फाइनल मुकाबले के साथ टी-20 विश्वकप का समापन हो जाएगा। क्रिकेट फैंस की निगाहें टी-20 के नए चैंपियन पर रहेगी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 13 Nov 2022 2:59 AM GMT
T20 World Cup 2022
X

T20 World Cup 2022

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में रविवार (13 नवंबर) को इंग्लैंड और पाकिस्तान के फाइनल मुकाबले के साथ टी-20 विश्वकप का समापन हो जाएगा। क्रिकेट फैंस की निगाहें टी-20 के नए चैंपियन पर रहेगी। टीम इंडिया का सफर सेमीफाइनल में मिली करारी हार के साथ ही समाप्त हो गया। लेकिन भारतीय फैंस रविवार को इंग्लैंड-पाकिस्तान के फाइनल मैच पर निगाहें बना कर रखेंगे। इसके पीछे एक ख़ास वजह भी रहेगी। रविवार को आईसीसी की तरफ से विजेता टीम को ट्रॉफी सौंपी जाएगी। लेकिन टीम इंडिया के फैंस की नज़र 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' पर रहेगी। हालांकि इसके लिए आईसीसी ने 9 खिलाड़ियों के नाम शॉर्टलिस्ट किए। लेकिन इसके बावजूद टीम इंडिया के दो खिलाड़ी इस अवॉर्ड पाने की रेस में सबसे आगे हैं। चलिए जानते हैं आज किसको मिल सकता हैं ये बड़ा अवॉर्ड...

9 खिलाड़ियों को किया शॉर्टलिस्ट:

आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवॉर्ड के लिए 9 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया है। अब वोटिंग के आधार पर इनमें से किसी एक को ही इस प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवॉर्ड के लिए चुना जाएगा। इसमें सबसे ऊपर नाम भारतीय स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली का है। विराट कोहली ने इस टी-20 विश्वकप में सर्वाधिक रन बनाए हैं। फाइनल मैच में भी नहीं लगता कि दूसरा बल्लेबाज़ उनके स्कोर के आस-पास भी पहुंच पाएगा। वहीं दूसरे स्थान पर सूर्यकुमार यादव का नाम शामिल है। सूर्या ने इस टी-20 विश्वकप में जबरदस्त बल्लेबाज़ी करते हुए तीन अर्धशतक ठोके हैं। वहीं आईसीसी की इस लिस्ट में तीसरे और चौथे नंबर पर पाकिस्तानी प्लेयर शादाब खान और शाहीन शाह आफरीदी काबिज हैं। अगर आज के मैच में शादाब खान और शाहीन शाह आफरीदी कुछ बड़ा कारनामा करके अपनी टीम को खिताब दिलाते हैं तो बात अलग है वरना विराट कोहली का नाम इस अवॉर्ड के लिए तय माना जा रहा है।

इंग्लैंड के ये तीन खिलाड़ी भी हैं दावेदार:

बता दें टीम इंडिया और पाकिस्तान के खिलाड़ियों के बाद इस सूची में तीन खिलाड़ी इंग्लैंड की टीम से हैं। ये खिलाड़ी सैम करन, जोस बटलर और एलेक्स हेल्स हैं। इसके अलावा ज़िम्बाव्बे के सिकंदर राजा और श्रीलंका के वानिंदु हसारंगा भी दावेदारों की सूची में शामिल हैं। अब देखना बड़ा दिलचस्प होगा कि इस बार विश्वकप का 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' अवॉर्ड किस खिलाड़ी के हक़ में जाता हैं।

मेलबर्न में खिताबी भिड़ंत आज:

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर रविवार यानी आज पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीम टीमों में खिताबी भिड़ंत होंगी। टी-20 वर्ल्ड कप का आखिरी मुकाबला यानी फाइनल रविवार यानी 13 नवंबर को खेला जाएगा। इस मैच में इंग्लैंड की टीम 10 विकेट की धमाकेदार जीत के बाद फाइनल में पहुंची है। वहीं न्यूज़ीलैंड जैसी मजबूत टीम को हराकर पाकिस्तान भी बुलंद हौसले के साथ मैदान पर उतरेगी। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि फाइनल में ट्रॉफी कौन सी टीम जीतने में सफल रहती है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story