×

IND vs PAK: वो तीन कारण जिसके चलते पाकिस्तान की टीम नहीं जीत पाएगी भारत से मुकाबला, पढ़े पूरी रिपोर्ट...

T20 World Cup 2022 IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप 2022 का रोमांच शुरु हो चुका है। लेकिन असली जंग 23 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान देखने को मिलेगी। इस मैच को लेकर फैंस बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। हालांकि उस दिन मेलबर्न में बारिश होने की पूरी सम्भावना बताई जा रही है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 20 Oct 2022 9:15 AM GMT (Updated on: 20 Oct 2022 9:18 AM GMT)
T20 World Cup 2022 IND vs PAK
X

T20 World Cup 2022 IND vs PAK

T20 World Cup 2022 IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप 2022 का रोमांच शुरु हो चुका है। लेकिन असली जंग 23 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान देखने को मिलेगी। इस मैच को लेकर फैंस बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। हालांकि उस दिन मेलबर्न में बारिश होने की पूरी सम्भावना बताई जा रही है। लेकिन क्रिकेट फैंस दुआ कर रहे है कि मैच के दौरान कम से कम बारिश ना हो। इस मैच को लेकर भारतीय फैंस कुछ ज्यादा उत्साहित नज़र आ रहे हैं। क्योंकि पिछली दफा टी20 वर्ल्ड कप 2021 में जो हुआ था उसकी भारतीय फैंस ने जरा भी कल्पना नहीं की थी। उस मैच में पाकिस्तान के खिलाफ मिली हार की वजह से टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप 2021 की रेस से बाहर होना पड़ा था।

लेकिन इस बार परिस्थितियां कुछ अलग हैं। इस बार टीम इंडिया के बल्लेबाज़ पाकिस्तानी पेसर से बदला चुकता करने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे। टीम इंडिया का पलड़ा पाकिस्तान के मुकाबले काफी भारी नज़र आ रहा हैं। बड़े टूर्नामेंट में वैसे भी हमेशा टीम इंडिया का ही प्रदर्शन अच्छा रहता है। चलिए हम आपको बताते हैं तीन ऐसे प्रमुख कारण जिसकी बदौलत इस मैच में टीम इंडिया आसानी से जीत दर्ज कर सकती है।

1. टीम इंडिया के पास मजबूत बैटिंग लाइनअप:

टीम इंडिया की ताकत इस वर्ल्ड कप में हमेशा की तरह मजबूत बैटिंग लाइनअप है। टीम में कई ऐसे दिग्गज खिलाड़ी है अगर उनमें से किसी एक का भी बल्ला चला तो टीम की जीत पक्की हो जाएगी। टीम इंडिया की ताकत है उनकी बल्लेबाज़ी..इस समय भारतीय बैटिंग लाइनअप में दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज़ शामिल है, जिनके आगे गेंदबाज़ी करते समय बड़े-बड़े गेंदबाज़ खौफ खाते हैं। टीम इंडिया के पास रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और दिनेश कार्तिक जैसे धुरंधर टीम में शामिल है। जो पाकिस्तानी गेंदबाज़ी आक्रमण की धज्जियां उड़ा देंगे।

2. पाकिस्तान की टीम बाबर-रिज़वान की जोड़ी पर निर्भर:

पाकिस्तान की टीम के पास इस समय दुनिया की सबसे खतरनाक ओपनर जोड़ी मौजूद है। बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान की जोड़ी पिछले काफी समय से अपना पूरा दमखम दिखा रही है। दोनों मिलकर टीम की जीत की नींव रख देते हैं। टी-20 में दोनों के बीच 100 रनों की साझेदारी होना आम बात हो गई है। लेकिन इसके बावजूद पाकिस्तान की टीम खिताब जीतने की प्रबल दावेदार नहीं मानी जा रही है। इसके पीछे वजह पाकिस्तान का मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ी क्रम.. जी हां, बाबर-रिज़वान की जोड़ी के बाद पाकिस्तान की टीम में एक भी मैच जिताऊ बल्लेबाज़ मौजूद नहीं है जो मैच का पासा अपने दम पर पलटने की हिम्मत रखता हो।

3. टीम इंडिया की फील्डिंग:

भारतीय टीम भले पाकिस्तान के खिलाफ पिछली बार टी-20 विश्वकप में मैच हार गई हो, लेकिन इस बार बात अलग है। पाकिस्तान की टीम की इस मैच में कमजोर कड़ी उनकी खराब फील्डिंग साबित होगी। वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया के पास विराट कोहली, केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव जैसे शानदार फील्डर मौजूद है। ऐसे में टीम इंडिया अपनी फील्डिंग के दम पर भी इस मैच में पाकिस्तान पर भारी साबित होगी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story