×

ICC T20 World Cup 2024: क्या न्यूयॉर्क की इस खाली जमीन पर खेला जाएगा जाएगा भारत-पाकिस्तान मैच? हालात देखकर आपके उड़ जाएंगे होश, आईसीसी ने शेयर किया वीडियो

ICC T20 World Cup 2024: भारत और पाकिस्तान के बीच ब्लॉक बस्टर मैच 9 जून को न्यू यॉर्क में खेला जाएगा। आईसीसी के द्वारा शेयर एक वीडियो ने फैंस को किया हैरान

Kalpesh Kalal
Published on: 6 March 2024 4:35 AM GMT
IND vs PAK
X

ICC T20 World Cup 2024 (Source_Social Media)

ICC T20 World Cup 2024: इन दिनों तो हर किसी को इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें एडिशन का इंतजार हो रहा है। आईपीएल के इस बार के रोमांच के खत्म होते ही वर्ल्ड क्रिकेट पर टी20 वर्ल्ड कप का खुमार छाने वाला है। आईपीएल 17 के तुरंत बाद 1 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया जा रहा है। इस सबसे बड़े इंटरनेशनल टी20 इवेंट के लिए इन दिनों तैयारियां जोरों पर चल रही हैं।

वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच के लिए आईसीसी कर रही है जबरदस्त तैयारियां

1 जून से 29 जून तक होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए आईसीसी की ओर से जबरदस्त तैयारियां चल रही हैं। जिसमें आईसीसी की तरफ से सबसे बड़ी तैयारी भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर हो रही है। वर्ल्ड क्रिकेट की दो सबसे बड़ी चिर-प्रतिदंद्वी टीमें भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 9 जून को न्यूयॉर्क में खेला जाएगा। टीम इंडिया अपने अभियान का आगाज 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ कर लेगी, लेकिन सभी की नजरें 9 जून को इंडो-पाक भिड़ंत पर टिकी हुई हैं।

एक खाली वीरान पड़ी जमीं पर होगा इंडो-पाक वर्ल्ड कप मैच!

अमेरिका के सबसे विख्यात शहर न्यूयॉर्क में भारत और पाकिस्तान के बीच टक्कर होने जा रही है। ये बड़ा मुकाबला न्यूयॉर्क के जिस मैदान में होने जा रहा है, लगता है कि वो अभी तक तैयार नहीं हो सका है। वैसे इस मैच के शुरू होने में अभी भी करीब 4 महीनों का वक्त बचा हुआ है, ऐसे में ये तय समय पर तैयार हो जाएगा। लेकिन मैदान की मौजूदा हालात या करीब एक महीने से इसकी दशा देखने के बाद तो फैंस के होश उड़ने वाले हैं।

आईसीसी ने शेयर किया एक वीडियो, स्टेडियम का काम जोरों पर

दरअसल आईसीसी की तरफ से एक वीडियो शेयर किया गया है। आईसीसी के ऑफिशियल एक्स (ट्वीटर) अकाउंट पर जो वीडियो शेयर किया गया है,, उसमें इस मैदान को तैयार करने का काम दिखाया गया है। वीडियो में 11 जनवरी से 4 मार्च तक की तैयारी दिखायी गई है, जिससे साफ है कि स्टेडियम की तैयारियां जोरों पर तो हैं, लेकिन अभी तक इसे पूरा नहीं किया गया है।


कुछ महीनों पहले इस जगह पर नहीं था कुछ, अब स्टेडियम का दिया जा रहा है रूप

सबसे चौंकानें वाली बात ये है कि न्यूयॉर्क में होने वाले इस मैच को खाली पड़ी जमीन पर स्टेडियम को तैयार करवा कर कराया। यहां पर कुछ महीनों पहले कुछ भी नहीं था और ये जमीं पूरी तरह से खाली पड़ी थी। उस जगह को पिछले कुछ महीनों से तैयार किया जा रहा है और एक स्टेडियम का रूप दिया जा रहा है। यहां पर बताया जा रहा है कि 34 हजार दर्शक मैच का एक साथ बैठकर मजा ले सकते हैं। न्यूयॉर्क के नसाऊ काउंटी इंटरनेशनल स्टेडियम में जिस तरह से ये जमीं पहले नजर आ रही थी और अब इसे जो रूप दिया जा रहा है, उसे देख फैंस हैरान हो गए होंगे।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story