×

T20 World Cup Qualifier: 34 वर्षीय कप्तान ने टीम को दिलाई जीत, गेंद और बल्ले दोनों से किया कमाल

T20 World Cup Qualifier: बीते दिन 19 फरवरी को ओमान और कनाडा के बीच खेले गए इस मुकाबले में ओमान ने 9 विकेट की रिकॉर्ड जीत हासिल की।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Shreya
Published on: 20 Feb 2022 5:32 AM GMT
T20 World Cup Qualifier: 34 वर्षीय कप्तान ने टीम को दिलाई जीत, गेंद और बल्ले दोनों से किया कमाल
X

ओमान टीम (फोटो साभार- ट्विटर) 

T20 World Cup Qualifier: ओमान में खेले जा टी20 विश्व कप क्वालीफ़ायर मुकाबले में बीते दिन एक बेहद ही रोचक मुकाबला देखने को मिला, जिसमें दर्शकों को मंत्र-मुग्ध कर दिया। दरअसल बीते दिन 19 फरवरी को ओमान और कनाडा के बीच खेले गए इस मुकाबले में ओमान ने 9 विकेट की रिकॉर्ड जीत हासिल की। ओमान की इस रिकॉर्ड जीत के हीरो रहे 34 वर्षीय कप्तान ज़ीशान मकसूद, जिन्होनें गेंद और बल्ले दोनों से कमाल के खेल का प्रदर्शन का किया।

ओमान ने इस मुकाबले में क्वालीफ़ायर टीमों में सबसे मजबूत में से एक कनाडा को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी। ज़ीशान मकसूद के इस प्रदर्शन ने उन्हें रातों-रात चर्चित चेहरा बना दिया।

ज़ीशान ने किया बेहतरीन ऑलराउंडर प्रदर्शन

ज़ीशान मकसूद की कप्तानी में पहले गेंदबाजी करने उतरी ओमान कि टीम ने कनाडा को 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 155 रन ही बनाने दिए। ओमान की इस बेहतरीन गेंदबाजी में कप्तान ज़ीशान मकसूद का अहम योगदान रहा, कप्तान ज़ीशान ने 4 ओवरों में 6.8 की औसत से महज 27 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया।

इसके बाद 156 रनों का पीछा करने उतरी ओमान की टीम ने पारी के 2 ओवर शेष रहते ही मात्र 1 विकेट गंवाकर लक्ष्य को भेद लिया। ज़ीशान ने बल्लेबाज़ी करते हुए मात्र 44 गेंदों में 6 चौकों और 5 छक्कों की मदद से धुआंधार 76 रन बनाए। इस पारी के दौरान ओमान के सलामी बल्लेबाज कश्यप प्रजापति ने कप्तान ज़ीशान का बेहतरीन साथ देते हुए 56 गेंदों में 74 रन की पारी खेली।

ओमान के कप्तान ज़ीशान मकसूद को उनकी इस हरफनमौला पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया। ज़ीशान मकसूद के बेहतरीन प्रदर्शन और ओमान के मज़बूत हौसलों के आगे कनाडा की टीम बेहद ही कमज़ोर नज़र आई और पूरे मैच के दौरान कहीं भी कनाडा की टीम वापसी करती नहीं देखी गई।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story