×

SL vs NAM Match Highlights: नामीबिया ने पहले ही मैच में किया बड़ा उलटफेर, श्रीलंका की 55 रनों से करारी हार

SL vs NAM Match Highlights: श्रीलंका और नामीबिया के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 का पहला मुकाबला जिलॉन्ग के सिमोंड्स स्टेडियम में खेला गया। पहले ही मैच में श्रीलंका को बड़ी हार का सामना करना पड़ा। श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 16 Oct 2022 3:36 AM GMT (Updated on: 16 Oct 2022 7:27 AM GMT)

SL vs NAM Match Highlights: श्रीलंका और नामीबिया के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2022 का पहला मुकाबला जिलॉन्ग के सिमोंड्स स्टेडियम में खेला गया। पहले ही मैच में श्रीलंका को बड़ी हार का सामना करना पड़ा। श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करते हुए नामीबिया ने श्रीलंका के सामने 164 रन का लक्ष्य रखा। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की पूरी टीम 108 रनों पर सिमट गई। एशिया कप के बाद टी20 वर्ल्ड कप में भी श्रीलंका को पहले मैच में बड़े उलटफेर का सामना करना पड़ा।

ख़राब शुरुआत के बाद संभाला नामीबिया:

पहले बल्लेबाजी करते हुए नामीबिया ने श्रीलंका के सामने 164 रन का लक्ष्य रखा। लेकिन नामीबिया की टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही थी। लेकिन नामीबिया ने आखिरी पांच ओवरों में 68 रन बनाए। जेजे स्मिट और जैन फ्रीलिंक ने शानदार बल्लेबाजी की। इस मैच में नामीबिया ने तीन विकेट 35 रन के स्कोर पर गंवा दिए थे, लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर अपनी टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया। फ्रीलिंक ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए और 31 रन की पारी खेली।

नामीबिया ने पहले मैच में ही किया बड़ा उलटफेर:

टी-20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में नामीबिया ने पहले ही मैच में बड़ा उलटफेर कर दिया। श्रीलंका को एशिया कप में भी ऐसे ही उलटफेर का शिकार होना पड़ा था। लेकिन इस मैच में नामीबिया के खिलाड़ियों ने बेहद उम्दा प्रदर्शन किया। नामीबिया के ऑलराउंडर जान फ्रीलिंक ने बल्ले और गेंद से कमाल करते हुए टीम को शानदार जीत दिलाने में अपना योगदान दिया। जान फ्रीलिंक ने पहले बल्ले से अपना जलवा दिखाते हुए 44 रनों की शानदार पारी खेली। उसके बाद गेंदबाज़ी में भी उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए दो सफलता हासिल की।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11:

श्रीलंका: पथुम निसांका, कुसल मेंडिस, धनंजया डी सिल्वा, दनुष्का गुणाथिलका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश थीक्षाना, दुष्मंथा चमीरा और दिलशान मदुशंका।

नामीबिया: स्टीफन बार्ड, माइकल वैन लिंगेन, जान निकोल, गेरहार्ड इरास्मस (कप्तान), डेविड विसे, जेन ग्रीन, जेजे स्मिट, जन फ्रीलीन्क , डिवान ला कॉक, बर्नार्ड शोल्ट्ज और बेन शिकोंगो।

Live Updates

  • 16 Oct 2022 4:58 AM GMT

    SL vs NAM Live Score: नामीबिया को लगा चौथा झटका, कप्तान इरास्मस 20 रन बनाकर आउट

    टी-20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में नामीबिया का संकट कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। 12वें ओवर में टीम के कप्तान गेरहार्ड इरास्मस भी आउट होकर पवेलियन लौट गए। स्पिनर हसरंगा की गेंद पर बॉउंड्री मारने के चक्कर में इरास्मस डीप-मिडविकेट पर खड़े गुनाथिलाका को कैच दे बैठे। इरास्मस ने 24 गेंद पर 20 रन बनाए। 

  • 16 Oct 2022 4:51 AM GMT

    SL vs NAM Live Score: नामीबिया का 10 ओवर के बाद 59 रन पर तीन विकेट, कप्तान क्रीज पर मौजूद

    टी-20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में नामीबिया की टीम शुरूआती झटकों से मैच में पिछड़ती नज़र आ रही है। शुरूआती 10 ओवर के खेल में नामीबिया ने सिर्फ 59 रन बनाए और अपने तीन विकेट गंवा दिए। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाज़ी के लिए उतरी नामीबिया को पावरप्ले में ही विकेट बड़े झटके लग गए। पॉवरप्ले के खेल में ही नामीबिया ने अपने तीन बड़े विकेट गंवा दिए। अब टीम के कप्तान गेरहार्ड इरास्मस और स्टीफन बार्ड क्रीज पर मौजूद है।  

  • 16 Oct 2022 4:39 AM GMT

    SL vs NAM Live Score: नामीबिया को लगा तीसरा झटका, 6 ओवर के बाद स्कोर 43 रन

    नामीबिया की टी-20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में बेहद ख़राब शुरुआत हुई है। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाज़ी के लिए उतरी नामीबिया को पावरप्ले में ही विकेट बड़े झटके लग गए। दुष्मंथा चमीरा ने श्रीलंका को दिलाई पहली सफलता। तेज़ गेंदबाज़ करुणारत्ने ने नामीबिया को तीसरा झटका दिया।   

  • 16 Oct 2022 4:31 AM GMT

    SL vs NAM Live Score: नामीबिया को लगा तीसरा झटका, 5 ओवर के बाद स्कोर 36 रन

    नामीबिया की टी-20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में बेहद ख़राब शुरुआत हुई है। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाज़ी के लिए उतरी नामीबिया को पावरप्ले में ही विकेट बड़े झटके लग गए। दुष्मंथा चमीरा ने श्रीलंका को दिलाई पहली सफलता। तेज़ गेंदबाज़ करुणारत्ने ने नामीबिया को तीसरा झटका दिया।   

  • 16 Oct 2022 4:12 AM GMT

    SL vs NAM Live Score: नामीबिया की ख़राब शुरुआत, 6 रन पर गिरा पहला विकेट

    श्रीलंका ने टी-20 वर्ल्ड कप के पहले मैच में नामीबिया के खिलाफ बेहतरीन शुरुआत की। टीम के तेज़ गेंदबाज़ दुष्मंता चमीरा ने अपने पहले ही ओवर में टीम को पहली सफलता दिलाई। नामीबिया के ओपनर बल्लेबाज़ माइकल वैन लिंगेन सिर्फ तीन रन बनाकर आउट हो गए। 

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story