×

ICC T20I Ranking: सूर्यकुमार यादव की बादशाहत बरकरार, बाबर आज़म लुढ़के

ICC T20I Ranking: इन दिनों सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का बल्ला खूब बोल रहा है। सूर्या के चर्चे हर तरफ हो रहे हैं। SKY ने बड़ा रिकार्ड बनाकर बाबर आज़म को पीछे छोड़ दिया है।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 23 Nov 2022 11:24 AM GMT
Suryakumar Yadav T20I
X

Suryakumar Yadav (Image: Social Media)

ICC T20I Ranking: इन दिनों सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का बल्ला खूब बोल रहा है। सूर्या के चर्चे हर तरफ हो रहे हैं। एक बार फिर SKY ने बड़ा रिकार्ड बनाकर बाबर आज़म को पीछे छोड़ दिया है। दरअसल आईसीसी ने ताजा टी20 रैंकिंग जारी की है जिसमें पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को बड़ा झटका लगा है। खराब फॉर्म से जूझ रहे बाबर अब दुनिया के टॉप तीन टी20 बल्लेबाजों में शामिल नहीं हैं।

वहीं अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अपनी बादशाहत बरकरार रखी है। इस रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव पहले स्थान पर कायम हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में सूर्या ने 124 रन बना डाले थें। इस रैंकिंग में सूर्यकुमार के 890 अंक है, जो भारत की ओर से यह दूसरा सबसे बेस्ट अंक हैं। अंकों के लिहाज से sky se आगे सिर्फ भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ही हैं जो कि 897 अंकों के साथ नंबर वन बन गए हैं।

पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) पिछले हफ्ते तक तीसरे स्थान पर थे, लेकिन न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज डेवन कॉनवे ने उन्हें पीछे करते हुए तीसरे स्थान पर कब्जा कर लिया है। जिसके बाद 778 अंकों के साथ बाबर आजम अब चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं इस लिस्ट में भारत के युवा बल्लेबाज इशान किशन (Ishan Kishan) 10 स्थानों की छलांग लगाकर 33वें स्थान पर पहुंच गए हैं। बता दें विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज का हिस्सा नहीं थे और इसी वजह से उन्हें दो स्थानों का नुकसान हुआ है, जिसके बाद कोहली (Virat Kohli) अब 13वें नंबर पर खिसक गए हैं।

इसके अलावा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और बल्लेबाज के एल राहुल को भी झटका लगा है। लगातार खराब प्रदर्शन करने के बाद रोहित (Rohit Sharma) 18 नंबर से 21 और राहुल (K L Rahul) 17 नंबर से 19 नंबर पर मौजूद हैं। वहीं गेंदबाजों की बात करें तो श्रीलंका के बेहतरीन गेंदबाज वानिंदू हसरंगा (Wanindu Hasaranga) पहले स्थान पर बने हुए। इसके अलावा अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) और इंग्लैंड के आदिल रशीद (Adil Rashid) तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। हालांकि टॉप 10 गेंदबाजों में भारत का एक भी गेंदबाज शामिल नहीं है।




Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story