×

ICC T20 Rankings: बाबर और सूर्यकुमार को बड़ा नुकसान, विराट कोहली ने लगाई लंबी छलांग

ICC T20 Rankings:आईसीसी ने बुधवार को टी-20 के बल्लेबाज़ों की ताजा रैंकिंग जारी की। इसमें टी-20 में हुए शुरूआती मैचों का काफी प्रभाव देखने को मिला है। करीब तीन साल तक टी-20 के नंबर एक रहने वाले बाबर आज़म का ग्राफ अब लगातार गिरते जा रहा है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 26 Oct 2022 9:51 AM GMT
ICC T20 Rankings
X

ICC T20 Rankings

ICC T20 Rankings: आईसीसी ने बुधवार को टी-20 के बल्लेबाज़ों की ताजा रैंकिंग जारी की। इसमें टी-20 में हुए शुरूआती मैचों का काफी प्रभाव देखने को मिला है। करीब तीन साल तक टी-20 के नंबर एक रहने वाले बाबर आज़म का ग्राफ अब लगातार गिरते जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया के स्टार सूर्यकुमार यादव भी एक नंबर की रेस से काफी नीचे आ गए हैं। भारत के खिलाफ ख़राब प्रदर्शन के बावजूद मोहम्मद रिज़वान अभी भी टी-20 के एक नंबर बल्लेबाज़ बने हुए हैं। विराट कोहली को आईसीसी की ताजा जारी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में भी फायदा मिला है। विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 82 रन बनाए थे। उन्होंने लंबी छलांग लगाते हुए बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप-10 में वापसी की हैं।

डिवॉन कॉन्वेय का बड़ा धमाका:

टी20 बल्लेबाजों की ताज़ा रैंकिंग में सिर्फ दो ही खिलाड़ियों का दबदबा देखने को मिला। एक टीम इंडिया के विराट कोहली ने टॉप-10 में काफी समय बाद प्रवेश किया। वहीं दूसरी तरफ कीवी ओपनर बल्लेबाज़ डिवॉन कॉन्वेय लगातार शानदार खेल की बदौलत पहले स्थान के करीब पहुंच गए हैं। टी-20 के एक नंबर बल्लेबाज़ मोहम्मद रिज़वान के बाद इसी कीवी बल्लेबाज़ का नाम आता है। डिवॉन कॉन्वेय और रिज़वान के बीच सिर्फ अब सिर्फ 18 अंकों का फासला रह गया है। एक और बड़ी पारी डिवॉन कॉन्वेय को टी-20 बल्लेबाज़ों का सरताज बना सकती है।

विराट कोहली को मिला बड़ा फायदा:

दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज़ विराट कोहली को पाकिस्तान के खिलाफ उस पारी का काफी फायदा मिला है। कोहली टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में काफी समय से टॉप-10 में शामिल नहीं हुए थे, लेकिन अब उन्होंने टॉप-10 में प्रवेश किया है। विराट कोहली को आईसीसी की ताजा जारी टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में भी फायदा मिला है। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान के खिलाफ ज्यादा रन बनाने से विफल रहे सूर्यकुमार यादव एक पायदान खिसककर चौथे स्थान पर आ गए हैं। वहीं भारत के खिलाफ शुन्य पर आउट होने वाले बाबर आज़म अब इस सूची में पांचवें स्थान पर हैं।

टॉप-10 में दो भारतीय बल्लेबाज़ हुए शामिल:

टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में काफी समय बाद टॉप-10 में दो भारतीय बल्लेबाज़ शामिल हो गए हैं। भारत के सूर्यकुमार यादव भी पाकिस्तान के खिलाफ कुछ खास नहीं कर पाए थे और वह रैंकिंग में तीसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं विराट कोहली अब इस सूची में नौवें स्थान पर आ गए हैं। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा रैंकिंग में 16वें पायदान पर हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story