×

ICC Test Ranking 2022: अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर ने टेस्ट रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, टॉप-10 में बनाई जगह

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने टेस्ट रैंकिंग में लंबी छलांग लगाकर टेस्ट रैंकिग में टॉप-10 में जगह बना ली है।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu RaoNewstrack Network
Published on: 12 Jan 2022 2:00 PM GMT
ICC
X
डीन एल्गर की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

ICC Test Ranking 2022: भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे है। इस दौरे पर टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले कप्तान डीन एल्गर ने इंटरनेशनल टेस्ट रैंकिग में लंबी छलांग लगाई है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने बधुवार को ताजा टेस्ट रैंकिग जारी की है। चलिए जानते हैं कौन से खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट में अव्वल...

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने टेस्ट रैंकिंग में लंबी छलांग लगाकर टेस्ट रैंकिग में टॉप-10 में जगह बना ली है।

चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को टेस्ट रैंकिग में मिला फायदा

डीन एल्गर के अलावा भारत के आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत, चेतेश्वर पुजारा अजिंक्य रहाणे को भी टेस्ट रैंकिग में अच्छा फायदा मिला है। भारत के इन तीन बल्लेबाजों ने आईसीसी टेस्ट रैंकिग में तीन तीन पायदान की छलांग लगाई हैं।

अंजिक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

वहीं दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शतक जड़ने वाले केएल राहुल और मयंक अग्रवाल को आईसीसी टेस्ट रैंकिग में एक एक पायदान का नुकसान उठाना पड़ा है।

डीन एल्गर को चार पायदान का फायदा मिला

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में बेहतरीन 96 रनों की पारी खेल साउथ अफ्रीका मैच टेस्ट मैच जिताया था। इस पारी के बाद डीन एल्गर को टेस्ट रैकिंग में चार पायदान का फायदा मिला और वह टेस्ट रैंकिग में 14 वें नबंर से 10वें नबंर पर आ गए।

डीन एल्गर की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

कोहली और रोहित टॉप 10 में बरकरार

आईसीसी टेस्ट रैंकिग में भारतीय कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा टॉप 10 में बने हुए हैं। भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा आईसीसी टेस्ट रैंकिग में पांचवे स्थान पर हैं, वहीं कप्तान विराट कोहली 740 रेटिंग के साथ टेस्ट रैंकिग में 9वें स्थान पर हैं।

काइल जैमिसन ने गेंदबाजी टेस्ट रैंकिंग में लगाई लंबी छलाई

वहीं गेंदबाजों की बात करें तो न्यूज़ीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जैमिसन टेस्ट रैंकिग में 6 पायदान की लंबी छलांग लगाई। काइल जैमिसन ने बांग्लादेश के खिलाफ दो घरेलू टेस्ट सीरीज में 8 विकेट लेकर टेस्ट रैकिंग में तीसरे नबंर पर पहुंच गए हैं। जैमिसन से आगे भारत के फिरकी गेंदबाज रविंद्र चंद्र अश्विन हैं। जो आईसीसी टेस्ट रैंकिग में दूसरे स्थान पर हैं। वहीं पैंट कमिंस टेस्ट क्रिकेट के नबंर वन गेंदबाज हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story