×

ICC Test Rankings: बुमराह ने लगाई लंबी छलांग, टॉप-5 में पहुंचे, कोहली को हुआ भारी नुकसान

ICC Test Rankings: जसप्रीत बुमराह ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे पिंक बॉल टेस्ट मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पहली पारी में 5 विकेट लिए तो वहीं दूसरी पारी में 3 विकेट लिए थे।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu Rao
Published on: 16 March 2022 11:04 AM GMT
Jasprit Bumrah
X

जसप्रीत बुमराह की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

Jasprit Bumrah: भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए दो टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को 2-0 से हराया। पिंक बॉल टेस्ट मैच में श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया के सबसे अच्छे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इस शानदार प्रदर्शन का जसप्रीत बुमराह को आईसीसी रैकिंग में फायदा मिला है। जसप्रीत बुमराह ने आईसीसी रैंकिग में 6 पायदान की लंबी छंलाग लगाकर टेस्ट रैकिंग में टॉप-5 में जगह बनाई है।

जसप्रीत बुमराह ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे पिंक बॉल टेस्ट मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पहली पारी में 5 विकेट लिए तो वहीं दूसरी पारी में 3 विकेट लिए थे। उनके इस शानदार प्रदर्शन का फायदा टेस्ट रैकिंग में उनको मिली। वहीं भारतीय टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली को रैकिंग में भारी नुकसान उठाना पड़ा है। विराट कोहली के लिए श्रीलंका के टेस्ट सीरीज कोई खास नहीं रही।


विराट कोहली को टेस्ट रैंकिग में 5वें स्थान से लुड़कर 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले रविंद्र जडेजा आखिरी टेस्ट मैच कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए। रविंद्र जडेजा को टेस्ट रैकिंग में एक पायदान का नुकसान उठाना पड़ा है। जडेजा ऑलराउंडर की टेस्ट रैकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह ने भारतीय सरजमीं पर 5 विकेट लेने का कारनाममा किया है। जसप्रीत बुमराह पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी, काइल जेमिसन, टिम साउदी, जेम्स एंडरसन, नील वैगनर और जोश हेजलवुड को पीछे छोड़ते हुए चौथे स्थान पर पहुंचे हैं।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story