×

ICC Test Rankings: आर. अश्विन का बड़ा कमाल, जेम्स एंडरसन को पछाड़ बने टेस्ट में नंबर-1 गेंदबाज़

ICC Test Ranking: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है। तीसरे टेस्ट के पहले दिन भारतीय बल्लेबाज़ों का काफी ख़राब प्रदर्शन देखने को मिला।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 1 March 2023 11:33 AM GMT
ICC Test Ranking
X

ICC Test Ranking

ICC Test Ranking: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है। तीसरे टेस्ट के पहले दिन भारतीय बल्लेबाज़ों का काफी ख़राब प्रदर्शन देखने को मिला। बल्लेबाज़ी के लिए मददगार मानी जाने वाली इस पिच पर पूरी टीम इंडिया मात्र 109 रनों के स्कोर पर ढेर हो गई। लेकिन इस बीच भारतीय स्पिनर आर.अश्विन के लिए एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई। टीम के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन टेस्ट के नंबर-1 गेंदबाज़ बन गए हैं। आईसीसी की ताजा रैंकिंग में अश्विन ने एंडरसन को पीछे छोड़कर यह मुकाम हासिल किया है।

अश्विन टेस्ट के नंबर वन बॉलर:

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंग्स को पछाड़कर जेम्स एंडरसन दुनिया के एक नंबर गेंदबाज़ बने थे। लेकिन अब टीम इंडिया के स्पिनर अश्विन ने एंडरसन को पछाड़कर पहला स्थान काबिज किया। आईसीसी की ताज़ा रैंकिंग में अश्विन 864 अंकों के साथ नंबर-1 पर पहुंच गए हैं। जबकि एंडरसन 859 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं। वहीं पैट कमिंग्स अब तीसरे स्थान पर बरक़रार है। टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह चौथे स्थान पर आ गए हैं।

4 अंकों का हो गया फासला:

बता दें इससे पहले जेम्स एंडरसन ने दो अंक से अश्विन को पीछे छोड़ पहला स्थान प्राप्त किया था। लेकिन अब अश्विन ने एंडरसन को चार अंक से पीछे छोड़कर पहला स्थान प्राप्त किया। गेंदबाज़ों की सूची में टॉप टेन में तीन गेंदबाज़ शामिल हैं। बता दें इससे पहले टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज वनडे में नंबर-1 गेंदबाज़ बने हुए हैं।

भारत की पहली पारी 109 रन पर सिमटी:

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीसरा टेस्ट मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा हैं। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का ये फैसला टीम के लिए बहुत ही घातक सिद्ध हुआ। भारत की पहली पारी मात्र 109 रनों पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलियाई स्पिन गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया है और टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों को रनों के लिए बेबस कर दिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मैथ्यू कुह्नमैन सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने केवल 16 रन देकर 5 विकेट चटकाए।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story