×

ICC ODI Rankings: मिताली राज का कमाल, 9वीं बार बनीं नंबर 1 बल्लेबाज

ICC ODI Ranking: ICC वनडे रैंकिंग में मिताली राज 9वीं बार टॉप बल्लेबाज बनीं हैं। वहीं वनडे रैंकिंग के टॉप 10 की इस लिस्ट में स्मृति मंधाना ने भी जगह बनाई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 20 July 2021 5:03 PM GMT
ICC ODI Rankings: मिताली राज का कमाल, 9वीं बार बनीं नंबर 1 बल्लेबाज
X

मिताली राज (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

ICC ODI Rankings: आईसीसी ने मंगलवार को महिला वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग जारी की है, जिसमें भारतीय महिला क्रिकेट टीम की टेस्ट और वनडे कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने एक बार फिर से पहला स्थान पाया है। ICC वनडे रैंकिंग (ICC Rankings) में मिताली राज 9वीं बार टॉप बल्लेबाज बनीं हैं। वहीं वनडे रैंकिंग के टॉप 10 की इस लिस्ट में स्मृति मंधाना ने भी जगह बनाई है।

बता दें कि मिताली राज वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर को पछाड़कर वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप पर आई हैं। अभी कुछ दिन पहले ही स्टेफनी टेलर ने वनडे में पहला स्थान पाया था। लेकिन ताजा वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में मिताली ने 762 अंकों के साथ एक बार फिर से पहले स्थान पर अपना कब्जा जमा लिया है। वहीं, इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर 758 अंकों के साथ साउथ अफ्रीका की धुरंधर बल्लेबाज लेजली ली का नाम है।

इसके अलावा आईसीसी की इस लिस्ट में 756 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली तीसरे स्थान पर हैं और इंग्लैंड की टैमी ब्यूमोंट ने 754 अंकों के साथ चौथे नंबर पर कब्जा जमाया है। सबसे ज्यादा नुकसान उठाना पड़ा है वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर को, वो अब 736 अंक के साथ वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में पांचवें पायदान पर आ गई हैं। जबकि कुछ दिन पहले वो पहले स्थान पर थीं।

स्मृति मंधाना (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

टॉप 10 में मंधाना भी

आईसीसी वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में छठे नंबर पर मिग लैनिंग (723 अंक), सातवें पर एमी सैटरवेट (715 अंक), आठवें पर नेटली साइवर (706 अंक), नवें पर भारत की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना (701 अंक) और 10वें पायदान पर लौरा वॉल्वार्ट (683 अंक) काबिज हैं। बता दें कि ये 9वीं बार है जब मिताली ने बल्लेबाजों की लिस्ट में पहले नंबर पर अपनी जगह बनाई है।

वहीं आईसीसी के गेंदबाजों की सूची की बात करें तो टॉप 10 की लिस्ट में जगह बनाने वाली झूलन गोस्वामी एकमात्र भारतीय गेंदबाज हैं। वहीं, महिला टी20 इंटरनेशन खिलाड़ी रैंकिंग में स्मृति मंधाना नंबर 3 पर हैं। दूसरी ओर, ICC T-20 रैकिंग में शैफाली वर्मा नंबर वन बल्लेबाज की रैंकिंग में पहुंचने में सफल रहीं हैं। ऑलराउंडरों की रैंकिंग में दीप्ति शर्मा 10वें स्थान पर हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story