×

World Cup 2019: पाकिस्तान का सेमीफाइनल में जाने का सपना चकनाचूर

बांग्लादेश ने जैसे ही टीम का 8वां रन बना, पाक सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गया। यदि पाकिस्तान इस मैच को जीत भी जाता है तो उसके 11 अंक हो जाएंग, लेकिन रनरेट के मामले में वह न्यूजीलैंड से काफी पीछे है।

Dharmendra kumar
Published on: 5 July 2019 2:19 PM GMT
World Cup 2019: पाकिस्तान का सेमीफाइनल में जाने का सपना चकनाचूर
X

लंदन: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप-2019 के सेमीफाइनल में खेलने वाली 4 टीमों के नामों का फैसला हो गया है। पाकिस्तान की टीम सेमाफाइन की दौड़ से बाहर हो गई है। इसके साथ ही न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई है।

बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले पाकिस्तानी टीम और उसके फैंस को करिश्मे की उम्मीद थी, लेकिन बांग्लादेश की टीम ने उसके बल्लेबाजों को 9 विकेट पर 315 रन पर ही रोक दिया। इसके बाद पाकिस्तान का सेमीफाइनल में जाने का सपना चकनाचूर हो गया, जबकि उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए कम से कम 308 रनों से जीत की जरूरत थी।

यह भी पढ़ें...#Budget2019: निर्मला का ‘बही खाता’ तो देख ही चुके होंगे, अब लीजिये PM से ज्ञान

गौरतलह कि पाकिस्तान और सेमीफाइनल से पहले ही बाहर हो चुकी बांग्लादेश की टीम के बीच मैच से यह साफ होने वाला था कि पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना है या नहीं। जब पाकिस्तान ने 315 रन बनाए तो उसे विपक्षी टीम यानी बांग्लादेश को 7 रन या उससे कम में आउट करना था, जो किसी भी हालत में असंभव था। वह ऐसा कर भी नहीं पाया।

बांग्लादेश के दूसरे ओवर में 8 रन बनाते ही पाकिस्तान मैच रिजल्ट से पहले ही सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गया। बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सबसे पहले अंतिम 4 में जगह बनाई थी, जबकि मेजबान इंग्लैंड और भारत दूसरी और तीसरी टीम थी।



यह भी पढ़ें...Budget 2019: जानिए बजट में क्या सस्ता और क्या हुआ महंगा

दरअसल, पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बांग्लादेश को 308 रन की आवश्यकता थी, लेकिन वह टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट पर 315 रन ही बना पाया। अपना आखिरी लीग मैच जीतकर उसके अंक भले ही न्यूजीलैंड के बराबर यानी 11 हो जाएंगे, लेकिन तब फैसला नेट रन रेट से होगा।

यह भी पढ़ें...#Budget2019: निर्मला का ‘बही खाता’ तो देख ही चुके होंगे, अब लीजिये PM से ज्ञान

अपना नेट रन रेट कीवी टीम से बेहतर बनाने के लिए उसे 308 रनों के अंतर से जीत दर्ज करनी थी। न्यूजीलैंड के +0.175 रनरेट हैं, जबकि पाकिस्तान का माइनस में है।

सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमें

ऑस्ट्रेलिया

भारत

इंग्लैंड

न्यू जीलैंड

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story