×

World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 में कुल 8 बार भारतीय बल्लेबाज शतक के करीब आकर हुए आउट, लिस्ट में तीन बार इस खिलाड़ी का नाम

IND vs SL World Cup 2023: भारत और श्रीलंका के बीच हुए मैच में भारतीय टीम के तीन बल्लेबाज अपने-अपने शतक से चूक गए, हालांकि, पूरे टूर्नामेंट में ये कई बार पहले भी देखा गया है

Sachin Hari Legha
Published on: 2 Nov 2023 2:55 PM GMT
World Cup 2023
X

World Cup 2023 (photo. Social Media)

IND vs SL World Cup 2023: भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच खेले जा रहे, वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के 33वें मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर के खेल में 8 विकेट के नुकसान पर 357 रन बनाए। हालांकि इस दौरान टीम के तीन दिग्गज बल्लेबाज अपने शतक से चूक गए। इस आर्टिकल में हम उन्हीं के बारे में बात करने वाले हैं, जो प्लेयर इस मैच में शतक के करीब आकर एक बेहतरीन अवसर गवां बैठे थे।

जो तीन बल्लेबाज श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे इस मैच में अपने शतक से चुके हैं। उनमें शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर और विराट कोहली का भी नाम शामिल है। तीनों ही खिलाड़ियों ने इस मैच में कमाल की बल्लेबाजी की और टीम के लिए सबसे बेस्ट काम करते हुए शतक के करीब पहुंचकर भी स्लो नहीं खेल और रन बनाने के चक्कर में आउट होकर चले गए। इसके बाद सोशल मीडिया पर तीनों खिलाड़ियों की खूब तारीफ भी हुई।

वर्ल्ड कप में भारत का भाग्य

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के पूरे टूर्नामेंट की बात करें तो भारत का भाग्य कुछ इसी तरीके का रहा है। टीम इंडिया (Team India) के सबसे पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली और केएल राहुल शतक से चुके। उस मैच में विराट कोहली ने 116 गेंद का सामना करते हुए 85 रनों की पारी खेली। लेकिन शतक के करीब पहुंचकर भी शतक नहीं बना सके और आउट हो गए।

हालांकि केएल राहुल उस मैच में आउट नहीं हुई, लेकिन आखिरी बॉल पर चौका लगाने के प्रयास में उनके बल्ले से एक छक्का चला गया। जिसके कारण वह 115 बॉल में नाबाद 97 रनों की पारी खेल कर भारतीय टीम को जीत दिलाकर वापस पवेलियन लौटे। इसके बाद केएल राहुल को उस शॉट को लेकर काफी ज्यादा अफसोस भी हुआ, वहीं उन्होंने जीत का जश्न भी बनाया।

रोहित शर्मा के साथ भी हुई गलती

गौरतलब है कि टूर्नामेंट में उस पहले मैच के बाद पाकिस्तान के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी 86 रन बनाकर आउट हो गए। जबकि वह वहां से अपना शतक पूरा कर सकते थे। इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम के खिलाफ विराट कोहली भी 95 रन बनाकर आउट हो गए और अपने शतक से चूक गए। हालांकि भारतीय टीम का दुर्भाग्य यहीं समाप्त नहीं हुआ, बल्कि यह इंग्लैंड के मैच तक भी जारी रहा।

इंग्लैंड के खिलाफ लखनऊ में हुए मैच में रोहित शर्मा 87 रन बनाकर आउट हो गए, वह इस पारी में आराम से भी यदि खेलते। तब भी शायद अपना शतक पूरा कर सकते थे, लेकिन वैसा नहीं हो पाया। इस घटना के बाद आज श्रीलंका के खिलाफ विराट कोहली 88 रन, श्रेयस अय्यर 82 रन, तो वहीं शुभमन गिल 92 रन बनाकर आउट हो गए। तीनों ही खिलाड़ी अपने शतक से बस कुछ ही कदम दूर रहकर चूक गए।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story