×

ICC World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया को लग सकता है बड़ा झटका, गेंदबाजों का खौफ बन चुका ये स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल

ICC World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया की टीम इस वर्ल्ड कप के पहले 2 मैच हारने के बाद से फॉर्म हासिल कर चुकी है, जो शानदार फॉर्म में चल रही है।

Kalpesh Kalal
Published on: 1 Nov 2023 12:37 PM GMT
Australia Cricket Team
X

Australia Cricket Team (Source_Social Media)

ICC World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 की सबसे प्रबल दावेदार टीमों में से एक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम छठी बार खिताब जीतने की उम्मीद के साथ उतरी है। जहां कंगारू टीम शुरुआती के कुछ मैचों में लड़खड़ानें के बाद जबरदस्त फॉर्म में चल रही है। ऑस्ट्रेलियाई टीम की शानदार फॉर्म के बीच उन्हें एक करारा झटका लगा है। जहां इस वर्ल्ड कप में फॉर्म में चल रहा एक स्टार बल्लेबाज चोटिल हो गया है।

ऑस्ट्रेलिया के स्टार क्रिकेटर ग्लेन मैक्सवेल हुए चोटिल

इस वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की टीम का अगला मुकाबला 4 नवंबर, शनिवार को अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। यहां इंग्लैंड से होने वाले बड़े मुकाबले से पहले कंगारू टीम का खिलाड़ी चोटिल हो गया है, जो उनकी टीम के लिए बहुत ही बड़ा झटका माना जा रहा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के तूफानी बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल को चोट लग गई है। बुधवार को ग्लेन मैक्सवेल गोल्फ खेलने के दौरान चोटिल हो गए हैं।

गोल्फ खेलने के दौरान कार्ट पर गिरे, इंग्लैंड के खिलाफ खेलना संदिग्ध

एक मीडिया रिपोर्ट की माने तो बिग-शो के नाम से पहचान बना चुके ग्लेन मैक्सवेल इस मैच से पहले गोल्फ कार्ट के पीछे की तरफ गिर गए। जिसके बाद उन्हें चोट लगी है। वैसे ग्लेन मैक्सवेल को कितनी चोट लगी है और ये चोट कितनी गंभीर है इस बारे में कुछ खास खुलासा नहीं हो सका है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बताया जा रहा है कि शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मैच में उनका खेलना संदिग्ध है। वैसे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से इस बारे में कोई पुष्टी नहीं की गई है।


जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं मैक्सवेल, ऑस्ट्रेलिया को लग सकता है करारा झटका

ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए इस वर्ल्ड कप में ग्लेन मैक्सवेल बहुत ही अहम खिलाड़ी साबित हो रहे हैं। जो अपनी टीम को स्पिन बॉलिंग का विकल्प देने के साथ ही विकेट भी निकाल रहे हैं, तो वहीं दिल्ली में नीदरलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने फॉर्म में वापसी करते हुए केवल 40 गेंद में शतक जड़ा था। तो वहीं पिछले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ भी उन्होंने केवल 24 गेंद में 41 रन की तेज तर्रार पारी खेली थी। इस फॉर्म को देखते हुए अगर वो किसी मैच या वर्ल्ड कप से बाहर होते हैं तो ये ऑस्ट्रेलिया के लिए बहुत ही बड़ा नुकसानदायक साबित हो सकता है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story