×

ICC World Cup 2023: श्रीलंका को हराने के बाद बांग्लादेश को बड़ा झटका, ये दिग्गज खिलाड़ी वर्ल्ड कप से बाहर

ICC World Cup 2023: बांग्लादेश की टीम इस वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई है, लेकिन चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में क्वालिफाई करने के लिए आखिरी मैच महत्वपूर्ण।

Kalpesh Kalal
Published on: 7 Nov 2023 12:04 PM GMT
Bangladesh Cricket Team
X

Bangladesh Cricket Team (Source_Twitter)

ICC World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का रोमांच अब अपने आखिरी दौर में पहुंचने वाला है, जहां टीमों के बीच सेमीफाइनल में पहुंचने की होड़ लगी हुई है। इसी बीच वर्ल्ड कप के अंतिम-4 की रेस से बाहर हो चुकी बांग्लादेश क्रिकेट टीम को एक बड़ा और करारा झटका लगा है। जब उनके एक दिग्गज खिलाड़ी चोट की वजह से 1 मैच बाकी रहते ही अपने देश के लिए रवाना हो गए।

बांग्लादेश के कप्तान शाकीब अल हसन वर्ल्ड कप से बाहर

भारत में खेले जा रहे इस मेगा इवेंट में सोमवार को श्रीलंका के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करने वाली बांग्लादेश की टीम को करारा झटका लगा, जब उनके कप्तान शाकीब अल हसन को चोट के चलते बाहर होना पड़ा। टीम के कप्तान शाकीब अल हसन को श्रीलंका के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी के दौरान बाएं हाथ की अंगुली में चोट लगी। जिसका एक्स रे कराया गया और उन्हें अंगुली में माइनल फ्रैक्चर बताया गया है। इसके चलते वो अपनी टीम का आखिरी मैच खेले बिना ही बाहर हो गए हैं।

बाएं हाथ में चोट लगने के बाद टीम से हुए बाहर

इस वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की टीम सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई है, लेकिन उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले अंतिम मैच उनके लिए चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में क्वालिफाई करने के काफी अहम है। ऐसे में अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से टीम के लिए योगदान देने वाले इस दिग्गज ऑलराउंडर के बाहर होने से बहुत बड़ा झटका है। 2025 में पाकिस्तान में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी में वर्ल्ड कप की टॉप-7 टीमों को क्वालिफाई होने का मौका मिलेगा। जिसमें बांग्लादेश की टीम फिलहाल 7वें स्थान पर है। आखिरी मैच में जीत हासिल करने से उनके लिए चैंपियंस ट्रॉफी का मौका बन सकता है।

बांग्लादेश टीम के फिजियो ने दी चोट की पूरी जानकारी

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के फिजियो बाजयेदुल इस्लाम खान ने कप्तान शाकीब अल हसन की इस चोट को लेकर जानकारी देते हुए कहा कि, “शाकिब को अपनी पारी की शुरुआत में बाएं हाथ की उंगली पर चोट लगी थी, लेकिन उन्होंने सपोर्टिंग टेप और पेन किलर दवाईयों के साथ बल्लेबाजी करना जारी रखा। इस मैच के बाद दिल्ली में उनका एमरजेंसी एक्स-रे हुआ जिसमें बाएं हाथ के पीआईपी जोड़ में फ्रैक्चर की पुष्टि हुई। जिसके बाद इस चोट से रिकवरी तीन से चार सप्ताह में होने का अनुमान है। वह अपना रिहैबिलिटेशन शुरू करने के लिए आज (मंगलवार) बांग्लादेश रवाना होंगे।”

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story