×

ICC World Cup 2023: टीम इंडिया के लखनऊ पहुंचते ही एयरपोर्ट पर लगे 'हिंदुस्तान जिंदाबाद' के नारे, आज इकाना में प्रैक्टिस

ICC World Cup 2023 : लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच 29 अक्टूबर के बीच विश्वकप 2023 का मैच खेला जाना है। इकाना स्टेडियम में विश्व विजेता इंग्लैंड पहली बार कोई अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी।

Ashutosh Tripathi
Report Ashutosh TripathiWritten By aman
Published on: 26 Oct 2023 2:13 AM GMT (Updated on: 26 Oct 2023 2:13 AM GMT)
ICC World Cup 2023 Team India in Lucknow
X

ICC World Cup 2023 Team India in Lucknow

ICC World Cup 2023 : लखनऊ के इकाना स्टेडियम (Ekana Stadium) में भारत और इंग्लैंड के बीच 29 अक्टूबर के बीच विश्वकप 2023 का मैच खेला जाना है। इकाना स्टेडियम (Ekana Cricket Stadium) में विश्व विजेता इंग्लैंड पहली बार कोई अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी। भारतीय क्रिकेट टीम लखनऊ एयरपोर्ट पहुंची। टीम इंडिया को देख हवाई अड्डे पर मौजूद लोगों ने 'हिंदुस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए।

आपको बता दें, लखनऊ के इकाना स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच 29 अक्टूबर को मैच खेला जाना है। टीम इंडिया के लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचने से पहले सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) के अलावा यूपी पुलिस के जवान तथा ATS की तैनाती इनकी सुरक्षा के लिए की गई थी।

इंग्लैंड पहली बार खेलेगी इकाना में

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को एयरपोर्ट से बस तक जाने के लिए सुरक्षा घेरा भी बनाया गया था। एयरपोर्ट से सभी खिलाड़ी होटल के लिए रवाना हो चुके हैं। रात भर आराम करने के बाद टीम इंडिया गुरुवार (26 अक्टूबर) को इकाना स्टेडियम में प्रैक्टिस करने उतरेगी।


भारतीय टीम विश्वकप में अब तक हुए अपने सभी मुकाबले जीत चुकी है। इस जीत से टीम के खिलाड़ी उत्साह से भरे हैं। जहां तक इंग्लैंड की बात की करें तो विश्वकप में अफगानिस्तान (Afghanistan) जैसी नई टीम ने भी उसे पटखनी दी। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में इंग्लैंड पहली बार उतरने जा रही है। इंग्लैंड यहां पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी। भारत की टीम इस मैदान पर कई मैच पहले भी खेल चुकी है।


अंक तालिका में भारतीय टीम टॉप पर

भारतीय क्रिकेट टीम इस वक़्त प्वाइंट टेबल में पहले पायदान पर है। भारत ने अपने सभी मुकाबले जीतकर 10 अंक के साथ टॉप पर है।


वहीं, विश्व विजेता इंग्लैंड ने चार में से सिर्फ एक मैच में जीत हासिल की है। प्वाइंट टेबल में इंग्लैंड आठवें स्थान पर है।



aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story