×

ICC World Cup 2023: वर्ल्ड कप में लगातार हार से पाकिस्तानी क्रिकेट में हाहाकार, बीच वर्ल्ड कप में इस दिग्गज ने अचानक ही छोड़ा साथ

ICC World Cup 2023: बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान को लगातार मिल रही हार से परेशान होकर इंजमाम उल हक ने चीफ सेलेक्टर के पद से इस्तीफा दे दिया।

Kalpesh Kalal
Published on: 30 Oct 2023 2:01 PM GMT
Pakistan Cricket Team
X

Pakistan Cricket Team (Source_Social Media)

ICC World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बाबर आजम की कप्तानी में लगातार हार से परेशान पाकिस्तान क्रिकेट गलियारों में इन दिनों काफी टेंशन देखने को मिल रही है। इस मेगा टूर्नामेंट में पाकिस्तान क्रिकेट टीम एक के बाद एक पिछले 4 मैच हार चुकी है और इन लगातार मिली हार के बाद अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम का इस वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी खत्म हो चुकी है।

पाकिस्तान की हार का पहला साइड इफेक्ट बना इंजमाम का इस्तीफा

वर्ल्ड कप में मिल रही एक के बाद एक हार से पाकिस्तान में हाहाकार मचा हुआ है। हार पाकिस्तान क्रिकेट में भूचाल की स्थिति बनी हुई है और इसी बीच हार से त्रस्त पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सोमवार की शाम को अचानक ही पाक क्रिकेट के महान बल्लेबाज रहे इंजमाम उल हक ने अपने मुख्य चयनकर्ता के पद से इस्तीफा देकर तहलका मचा दिया है।

इंजमाम उल हक ने चीफ सेलेक्टर पद से दिया इस्तीफा

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ जका अशरफ को इंजमाम उल हक ने अपना इस्तीफा भेज दिया है। पीसीबी और पाकिस्तान क्रिकेट में मचे कोहराम की पहली बलि चीफ सेलेक्टर चढ़े हैं। कप्तान बाबर आजम के साथ इंजी का एक कथित तौर पर चैट वायरल हो गया है। इस चैट मे साफ नजर आ रहा है कि इंजमाम बाबर के सवालों का जवाब दे रहे हैं। इसके बाद ही उन्होंने अपने पद से इस्तीफा देकर कईं तरह के सवालों को जन्म दे दिया है। चैट के वायरल होने के बाद इंजी पर काफी तरह से सवाल उठ रहे हैं।


क्या हितो के टकराव के चलते इंजमाम ने दिया है त्याग पत्र?

इंतजाम के इस्तीफे को लेकर बताया जा रहा है कि हितों के टकराव के चलते उन्होंने अपने पद को त्यागा है। जिसमें पीसीबी की तरफ से एक ट्वीट भी वायरल हो रहा है। पीसीबी के इस ट्वीट में लिखा गया है कि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने टीम चयन प्रक्रिया से संबंधित मीडिया में सामने आए हितों के टकराव के आरोपों की जांच के लिए पांच सदस्यीय समिति का गठन किया है। समिति अपनी रिपोर्ट और कोई भी सिफारिश शीघ्रता से पीसीबी प्रबंधन को सौंपेगी। समिति अपनी रिपोर्ट और कोई भी जल्द से जल्द पीसीबी मैनेजमेंट को सौंपेगी।

पाकिस्तानी क्रिकेट में और भी हो सकते हैं इस्तीफें

पाकिस्तान की क्रिकेट में वर्ल्ड कप में मिल रही हार के बाद दिख रही उठापटक हाल-फिलहाल रूकने वाली नहीं है। क्रिकेट एक्सपर्ट्स की माने तो अभी आगे कुछ दिनों में पीसीबी से कईं और इस्तीफें देखने को मिल सकते हैं। जहां ये भी बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम वर्ल्ड कप के खत्म होते ही कप्तानी से इस्तीफा दें सकते हैं। उन पर पाकिस्तानी मीडिया और वहां के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी भी लगातार कप्तानी छोड़ने का दबाव बना रही है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story