×

ICC World Cup 2023: भारत और न्यूजीलैंड मैच के दौरान टूटे सारे रिकॉर्ड, हॉटस्टार पर किंग कोहली ने रचा इतिहास

Disney Plus Hotstar । King Kohli: डिज्नी प्लस हॉटस्टार ऐप ने व्यूअरशिप के मामले में नया रिकॉर्ड बनाया है। जहाँ एक समय में कुल 4.3 करोड़ लोग मैच भी देख रहे थे।

Sachin Hari Legha
Published on: 25 Oct 2023 4:05 AM GMT
Disney Plus Hotstar
X

Disney Plus Hotstar (photo. social media)

Disney Plus Hotstar Virat Kohli: डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney Plus Hotstar) ऐप ने व्यूअरशिप के मामले में हाल ही में नया रिकॉर्ड बनाया है। इसके दौरान एक समय में कुल 4.3 करोड़ लोग मैच भी देख रहे थे। वहीं पहले यह रिकॉर्ड कुल 3.5 करोड़ था, जो कि आखरी बार भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच के दौरान बना था। असल में, डिज्नी प्लस हॉटस्टार ऐप पर आईसीसी मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का पूर्ण रूप से लाइव प्रसारण हो रहा है तथा ऐप में कई सारे फीचर्स भी नए दिए जा रहे हैं। वहीं इसका मुकाबला भी जियोसिनेमा से इस वक्त हो रहा है।

जिसके पास भी इससे पहले तक एक मैच के दौरान सबसे अधिक व्यूअरशिप है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney Plus Hotstar) ऐप पर एशिया कप टूर्नामेंट के सभी क्रिकेट मैच फ्री में मोबाइल की डिवाइस पर भी दिखाए गए थे। ऐसे में तब यह आंकड़ा केवल 2.8 करोड़ हो गया था। वहीं अब डिज्नी प्लस हॉटस्टार मोबाइल ऐप पर फ्री में ही टूर्नामेंट, वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) का लाइव प्रसारण भी कर रहा है। एप की ओर से सबसे अधिक व्यू जैसे फीचर दिए जा रहे हैं, उसी अनुसार मोबाइल पर क्रिकेट मुकाबले को देखने वालों की संख्या में काफी ज्यादा इजाफा भी दर्ज किया गया है।

किंग कोहली का चमत्कार

आपको बताते चलें कि बीते रविवार 22 अक्टूबर 2023 को भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच खेले गए मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) एक बार फिर से शतक के करीब पहुंच गए थे। हालांकि वह अपना शतक पूरा नहीं कर पाए थे। लेकिन उनके शतक को देखने के लिए हॉटस्टार पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा था। जिसके कारण कभी कल्पना न करने वाला इतिहास भी रच दिया गया। इसका पूरा पूरा श्रेय किंग विराट कोहली को ही जाता है, जिन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सबको मुरीद कर लिया।

विराट कोहली की बात करें तो उन्होंने उसे मैच में लड़खड़ाती हुई भारतीय टीम की पारी को संभालते हुए मुकाबले में टीम इंडिया को जीत दिलाई। उन्होंने 104 गेंदों का सामना करते हुए 95 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 08 चौके और 02 छक्के भी देखने को मिले। जब वह शतक के करीब पहुंचे, तब तमाम फैंस और नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े रविंद्र जडेजा भी उनके शतक के समर्थन में सजदा करने लगे। जिसके कारण हॉटस्टार पर व्यूअरशिप का इतना बड़ा रिकॉर्ड बना है।

जय शाह ने भी शेयर की पूरी डिटेल

गौरतलब है कि बीसीसीआई के सचिव और भारत के गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह (Jay Shah) ने भी इस ऐतिहासिक क्षण को अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया। उन्होंने विराट कोहली की तस्वीर और डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney Plus Hotstar) ऐप पर 4.3 करोड़ की व्यूअरशिप पोस्ट को ट्विटर हैंडल से साझा किया। अब उनका यह ट्वीट पूर्ण रूप से वायरल हो रहा है, फैंस भी इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।


मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड की टीम को भारत ने उस मैच में 04 विकेट से हराया था। हालांकि यह जीत भारत के लिए इसलिए भी खास है, क्योंकि वर्ष 2003 के बाद किसी आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में भारत ने न्यूजीलैंड को पहले ही बार हराया था। हालांकि इस दौरान दोनों टीमों के बीच इस टूर्नामेंट में उतने ज्यादा मैच भी नहीं हुए थे।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story