TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

ICC World Cup 2023: रोहित शर्मा यानी जीत की गारंटी, वर्ल्ड कप की पिछली 14 जीत में 7 बार हिटमैन बने हैं नायक, इस वर्ल्ड कप में भी रोहित काट रहे हैं गदर

ICC World Cup 2023: हिटमैन इस टूर्नामेंट में लगातार रन बना रहे हैं, जिन्होंने 1 शतक के साथ 2 फिफ्टी भी जड़ी हैं। वो भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बना चुके हैं।

Kalpesh Kalal
Published on: 31 Oct 2023 5:17 AM GMT
Rohit Sharma
X

Rohit Sharma (Source_Social Media)

ICC World Cup 2023: कप्तान रोहित शर्मा... यानी टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप के मैचों में जीत की गारंटी...जब भी हिटमैन के बल्ले से रन निकले हैं, भारतीय टीम ने विजय परचम लहराया है। भारत में खेले जा रहे आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में यही कुछ दिख रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम 12 साल के वर्ल्ड कप सूखे को खत्म करने को बेताब दिख रही है। टीम के कप्तान रोहित शर्मा जीत की गारंटी बन चुके हैं। जो एक के बाद एक मैचों में टीम की जीत के सबसे बड़े नायक बन रहे हैं।

रोहित यानी टीम की जीत की गारंटी, साबित हो रहे हैं सबसे बड़े मैच विनर

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन कर रही है, जहां वर्ल्ड कप के 13वें एडिशन में एक के बाद एक लगातार 6 जीत हासिल कर टीम इंडिया ने सेमीफाइनल के दरवाजें पर अपना एक कदम रख दिया है। वैसे तो भारतीय टीम एकक यूनिट के रूप में खेल रही है, जहां हर मैच में एक अलग मैच विनर खिलाड़ी निकलकर सामने आ रहा है, लेकिन रोहित शर्मा बतौर कप्तान और बतौर बल्लेबाज बहुत ही जबरदस्त कौशल दिखा रहे हैं।

वर्ल्ड कप 2023 में ऐसा रहा है रोहित शर्मा का सफर

भारतीय टीम ने 2011 में अपने घर में खेले गए वर्ल्ड कप को जीतने के बाद से अब तक सफल नहीं हो पायी है। लेकिन इस बार फिर से घर में ही खेले जा रहे वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में जीत के लिए काफी आश्वस्त दिख रही है। रोहित शर्मा की अगुवायी में टीम खतरनाक खेल रही है। इसमें सबसे बड़ा योगदान खुद कप्तान रोहित शर्मा का रहा है, जो आगे से टीम को प्रेरित कर रहे हैं। रोहित इस वर्ल्ड कप में अब तक खेले 6 मैचों में भारत के लिए सबसे ज्यादा 398 रन बना चुके हैं। हिटमैन 66.33 की औसत से रन बना रहे हैं, जिसमें वो 2 फिफ्टी के साथ 1 शतक लगा चुके हैं। भारत के लिए सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर भी उन्हीं के नाम है, जिन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ 131 रन की पारी खेली थी।

वर्ल्ड कप के इतिहास में 7 शतकों से बना चुके हैं 1376 रन

रोहित शर्मा भारत के लिए वर्ल्ड कप में बहुत ही खतरनाक साबित हो रहे हैं। उन्होंने 2015 में पहला वर्ल्ड कप खेला, जिसके बाद से वो 2019 और अब 2023 का टूर्नामेंट खेल रहे हैं। 29 अक्टूबर इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच तक हिटमैन ने कुल 23 वर्ल्ड कप मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 65.52 की औसत से 1376 रन बनाए हैं। जिसमें वो 7 शतक लगा चुके हैं। इस मामले में वो सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं। इसके साथ ही 5 अर्धशतकीय पारियां भी खेली हैं। रोहित 2 बार डक भी बना चुके हैं। वो सबसे ज्यादा वर्ल्ड कप रन बनाने के मामले में छठे स्थान पर हैं।

वर्ल्ड कप में भारत की पिछली 14 जीत में 7 बार रोहित बने हैं मैच विनर

भारतीय टीम ने इस बार के टूर्नामेंट में खेले अब तक कुल 6 मैचों में सभी में जीत हासिल की है। जिसमें 2 बार खुद कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेयर ऑफ द मैच अपने नाम किया। इतना ही नहीं हिटमैन भारत के पिछले 14 मैचों की जीत में 7 बार प्लेयर ऑफ द मैच जीत चुके हैं। यानी 50 प्रतिशत जीत में वो सूत्रधार बने हैं। इससे साफ होता है कि वर्ल्ड कप के मैचों में रोहित शर्मा भारत के सबसे बड़े मैच विनर बनते जा रहे हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story