Imad Wasim Retirement: पाकिस्तान के दिग्गज स्पिनर इमाद वसीम ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास, पीसीबी के लिए कही भावुक बातें

PCB Imad Wasim Retirement: इमाद वसीम ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है, जिसके साथ ही उनके आठ साल के करियर का अंत हो गया है

Sachin Hari Legha
Published on: 24 Nov 2023 4:49 PM GMT
Imad Wasim Retirement
X

Imad Wasim Retirement (photo. Social Media)

PCB Imad Wasim Retirement: वर्ल्ड कप 2023 में लीग स्टेज से ही हारकर बाहर होने वाली पाकिस्तान टीम की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही है। शुरू में तो टीम के चयनकर्ता ने इस्तीफा दिया, उसके बाद बाबर आजम ने भी हर फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ी और अब हरफनमौला खिलाड़ी इमाद वसीम (Imad Wasim) ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है, जिसके साथ ही उनके आठ साल के करियर का अंत हो गया है। 34 वर्षीय इमाद ने मई 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था और 55 एकदिवसीय और 66 टी20 में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया।

इमाद वसीम ने किया संन्यास का ऐलान

आपको बताते चलें कि पाकिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी इमाद वसीम (Imad Wasim) ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 109 विकेट लिए और 1,472 रन बनाए। इमाद बीते कई सालों से ही पाकिस्तान टीम के प्रमुख सदस्य रहे हैं और 2017 चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाली टीम का हिस्सा भी रह चुके थे। उन्होंने 2016 टी20 विश्व कप, 2019 विश्व कप और 2021 टी20 विश्व कप में भी पाकिस्तान के लिए खेला।

अपने संन्यास का ऐलान करते हुए इमाद वसीम (Imad Wasim) ने कहा, “मैं सालों से उनके समर्थन के लिए पीसीबी को धन्यवाद देना चाहता हूं, पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करना वास्तव में सम्मान की बात है। वनडे और टी20 फॉर्मेट में मेरी 121 प्रस्तुतियों में से प्रत्येक एक सपना सच होने जैसा था। यह एक रोमांचक है, नए कोचों और नेतृत्व के आने से पाकिस्तान क्रिकेट के आगे बढ़ने का समय आ गया है।”

इसी के साथ-साथ उन्होंने आगे कहा, “मैं कामना करता हूं कि सभी लोग हर सफलता में शामिल हों और टीम को उत्कृष्ट प्रदर्शन करते देखने के लिए उत्सुक हूं। मैं पाकिस्तान प्रशंसकों को हमेशा इतने जुनून के साथ मेरा समर्थन करने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं अब अंतर्राष्ट्रीय मंच से दूर अपने खेल करियर के अगले चरण पर ध्यान केंद्रित करने के लिए उत्सुक हूं।”

इमाद के संन्यास पर पीसीबी की प्रतिक्रिया

गौरतलब है कि इमाद वसीम (Imad Wasim) के संन्यास पर पीसीबी प्रबंधन समिति के अध्यक्ष जका अशरफ ने कहा, “इमाद वसीम पाकिस्तान क्रिकेट के लिए एक मूल्यवान संपत्ति रहे हैं। उनका प्रदर्शन, विशेष रूप से सफेद गेंद वाले क्रिकेट में, टीम की सफलता के लिए महत्वपूर्ण रहा है। हम उनके संन्यास लेने के फैसले का सम्मान करते हैं, लेकिन हम उनकी मैदान पर उपस्थिति वाली कमी को महसूस करेंगे। पीसीबी और उसकी प्रबंधन समिति की ओर से, मैं पाकिस्तान क्रिकेट को उनकी सेवाओं के लिए इमाद को हार्दिक धन्यवाद देता हूं और उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देता हूं।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story