×

Big Bash League 2023: बिग बैश लीग में बल्ला हवा में फेंककर हो रहा टॉस, वीडियो देखकर आपका भी घूम जाएगा दिमाग

Big Bash League 2023: यहाँ टॉस सिक्के के बजाय बल्ले से हुआ और मैच के रेफरी ने सिक्के को हवा में उछलने के बजाय बल्ले को हवा में फेंका

Sachin Hari Legha
Published on: 12 Dec 2023 10:03 AM GMT
Big Bash League 2023
X

Big Bash League 2023 (photo. Social Media)

Big Bash League 2023: जिस तरह भारत में हर साल आईपीएल का आयोजन होता है, इस तरह ऑस्ट्रेलिया में भी हर साल उनकी घरेलू लीग का आयोजन होता है। जिसे बिग बैश लीग (Big Bash League 2023) के नाम से जाना जाता है। बिग बैश लीग अक्सर अपने यूनिक नियमों के कारण पूरी दुनिया भर में चर्चा में रहती है, लेकिन इस बार टूर्नामेंट में सबसे निराला सीन भी देखने को मिला। जहां टॉस के दौरान सिक्के की जगह बल्ले को हवा में फेंका गया।

बिग बैश लीग में यह कैसा टॉस?

आपको बताते चलें कि मंगलवार, 12 दिसंबर 2023 को बिग बैश लीग के दौरान ब्रिस्बेन हीट का मुकाबला सिडनी थंडर से होना था। मैच से पहले हुए टॉस के दौरान सबसे हैरान कर देने वाला दृश्य देखने को मिला। जिसे देखकर तमाम क्रिकेट फैंस अपना सिर पकड़ लेंगे। जी हां यह टॉस सिक्के के बजाय बल्ले से हुआ और मैच के रेफरी ने सिक्के को हवा में उछलने के बजाय बल्ले को हवा में फेंका।

इसमें भी तब ट्विस्ट आ गया, जब पहली बार बाला जमीन पर गिरा तो वह सीधा (आड़ा) खड़ा रह गया यानी कि टॉस का डिसीजन किसी भी टीम के हिस्से में नहीं गिरा और बल्ले को यूं खड़ा देख वहां खड़े दोनों कप्तान भी मुस्कुराने लगे। इसके बाद एंकर ने बल्ले को फिर से उठाकर रेफरी को पकड़ा दिया और यह टॉस दोबारा हुआ। घटना का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा है।

गौरतलाप है कि क्रिकेट के इतिहास में इस तरह से दो बार टॉस पहले भी हो चुका है। इस घटना से पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में भी ऐसा मंजर देखा गया है। जब श्रीलंका और भारत की टीम के बीच 2011 के वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में टॉस हुआ था। इस दौरान श्रीलंका की टीम के कप्तान कुमार संगरकारा ने टॉस के लिए कॉल किया था। मगर उस दौरान मैच रेफरी ने यह कॉल सुना ही नहीं था, इसका एक कारण वानखेड़े के तमाम दर्शकों का शोर था। फिर टॉस को दोबारा भी किया गया।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story