×

INDvsAUS: भारतीय गेंदबाजों ने कंगारुओं के छुड़ाए छक्के, दानादन किया आउट

अगर मैच की स्टाटिंग प्वाइंट पर नजर डाले , तो भारतीय टीम ने मैच के शुरुआत से ही आस्ट्रेलियाई टीम पर हावी पड़ती गई और कंगारुओं की टीम 72.3 ओवर में ही 195 रन पर रोक कर चलते बने। भारतीय टीम ने 65 रन पर ही ऑस्‍ट्रेलिया के 3 विकेट लिए थे। बता दें कि इस मैच में भारतीय टीम की कप्तानी का कमान अजिंक्य रहाणे के हाथ में था।

Newstrack
Published on: 26 Dec 2020 7:52 AM GMT
INDvsAUS: भारतीय गेंदबाजों ने कंगारुओं के छुड़ाए छक्के, दानादन किया आउट
X
INDvsAUS: भारतीय गेंदबाजों ने कंगारुओं के छुड़ाए छक्के, दानादन किया आउट

नई दिल्‍ली: बॉक्सिंग डे टेस्‍ट मैच के पहले दिन भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। बता दें कि इस टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। वहीं मैदान में उतरे आस्ट्रेलिया के धुरंधर बल्लेबाज भारत के तेज गेंदबाज के आगे फीके पड़ गए । भारतीय टीम ने कंगारुओं को पहले ही दिन 72.3 ओवर में 195 रन पर रोक दिया। इस मैच में भारतीय तेज गेंदबाजों का सामना केवल मार्नस लाबुशेन ही कर पाए। लाबुशन ने भारत के खिलाफ 48 रन ही बना पाए।

भारतीय तेज गेंदबाजों के आगे ढिलें पड़े आस्ट्रेलियाई टीम

अगर मैच की स्टाटिंग प्वाइंट पर नजर डाले , तो भारतीय टीम ने मैच के शुरुआत से ही आस्ट्रेलियाई टीम पर हावी पड़ती गई और कंगारुओं की टीम 72.3 ओवर में ही 195 रन पर रोक कर चलते बने। भारतीय टीम ने 65 रन पर ही ऑस्‍ट्रेलिया के 3 विकेट लिए थे। बता दें कि इस मैच में भारतीय टीम की कप्तानी का कमान अजिंक्य रहाणे के हाथ में था। अपनी कुशल कप्तानी से भारत ने टर्न और उछाल लेती पिच पर पहले सत्र में दबदबा बनाया।

ये भी पढ़ें: IND vs AUS: अश्विन ने किया ये बड़ा कमाल, जमकर हो रही तारीफ

गेंदबाजों ने दिखाया अपना शानदार प्रदर्शन

इस मैच में गेंदबाजों की बात करें, तो जसप्रीत बुमराह ने 3.50 की इकोनॉमी से 56 रन देकर चार विकेट लिए, जबकि अश्विन ने 1.46 की इकोनॉमी से 35 रन देकर 3 विकेट लिए। वहीं, डेब्‍यू मैच रहे मोहम्‍मद सिराज ने 2.67 की इकोनॉमी से 40 रन देकर 2 विकेट लिए। बुमराह ने 5वें ओवर में जो बर्न्स को आउट किया। इसके बाद 11वें ओवर में अश्विन ने मैथ्यू वेड को पवेलियन भेजा। वेड ने 39 गेंद में 30 रन बनाए। इसके एक ओवर बाद अश्विन ने स्टीव स्मिथ के रूप में बड़ा विकेट लिया। स्मिथ बिना खाता खोले ही मैदान से चलते बने।

IND VS AUS

ऐसे आउट हुए कंगारु

वहीं आस्ट्रेलियाई टीम की बात करें, तो स्मिथ का विकेट गिरने के बाद ट्रेविस हेड ने मार्नस लाबुशेन के साथ पार्टनरशिप में पारी को संभालने की कोशिश करते नजर आए और दोनों ने मिलकर टीम को 100 के पार ले गए। बुमराह ने हेड को रहाणे के हाथों कैचकैच आउट करवाकर इस साझेदारी को तोड़ा। हेड ने 38 रन बनाए। 124 रन पर हेड के आउट होने के बाद ऑस्‍ट्रेलिया को चौथा बड़ा झटका लगा। कुछ देर बाद ही सिराज ने 134 रन पर लाबुशेन को आउट करके कंगारुओं को 5वां झटका दिया। इसके बाद ग्रीन 12, टिम पेन 13, मिचेल स्‍टार्क 7, नाथन लायन 20 और पैट कमिंस 9 रन बनाकर आउट हुए।

ये भी पढ़ें: क्रिकेट प्रेमियों के लिए खुशखबरी, IPL टूर्नामेंट में होंगी 10 टीमें, BCCI ने लिया फैसला

भारतीय टीम ने किए बदलाव

बॉक्सिंग डे टेस्‍ट मैच में भारतीय टीम में कुछ बदलाव किए गए। भारतीय टीम में रविंद्र जडेजा और ऋषभ पंत को इस मैच में खेलने का मौका दिया, जबकि शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज पहला टेस्ट खेल रहे हैं। विराट कोहली, ऋद्धिमान साहा, पृथ्वी शॉ और मोहम्मद शमी की जगह इन्हें शामिल किया गया। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story