×

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में होगा बड़ा बदलाव, ये बड़ा मैच विनर खिलाड़ी टीम में होगा शामिल

IND vs BAN 3rd ODI: भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मैच गंवा चुकी है। इसके हाथ ही न्यूज़ीलैंड के खिलाफ बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया की यह लगातार दूसरी वनडे सीरीज हार हो गई। मेजबान बांग्लादेश ने इस सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली। अब दोनों टीमों के बीच शनिवार को सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला जाएगा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 9 Dec 2022 5:56 AM GMT
IND vs BAN 3rd ODI
X

IND vs BAN 3rd ODI

IND vs BAN 3rd ODI: भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मैच गंवा चुकी है। इसके हाथ ही न्यूज़ीलैंड के खिलाफ बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया की यह लगातार दूसरी वनडे सीरीज हार हो गई। मेजबान बांग्लादेश ने इस सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली। अब दोनों टीमों के बीच शनिवार को सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला जाएगा। हालांकि टीम इंडिया के लिए अब इस मैच में जीत के बाद भी सीरीज पर कोई असर नहीं पड़ेगा। लेकिन इस मैच को जीतकर अपनी लाज जरुर बचाना चाहेगी। वहीं दूसरी तरफ बांग्लादेश की टीम इस मैच को जीतकर क्लीन स्वीप करना चाहेगी।

टीम में तीन बड़े बदलाव तय:

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में टीम इंडिया तीन बड़े बदलाव के साथ मैदान पर उतर सकती है। टीम के कप्तान रोहित शर्मा चोट के कारण इस मैच को मिस कर सकते हैं। जबकि तेज़ गेंदबाज़ दीपक चाहर और कुलदीप सेन भी चोट से परेशान नज़र आ रहे हैं। ऐसे में टीम इंडिया इन तीनों खिलाड़ियों के बिना मैदान पर उतरेगी। अब सवाल उठता है कि इनकी जगह टीम में किसको शामिल किया जाएगा। रोहित के बदले ईशान किशन को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टीम से मौका दिया जा सकता है। जबकि केएल राहुल कप्तान के साथ ओपनिंग की भूमिका में नज़र आ सकते हैं। वहीं शहबाज अहमद को दीपक चाहर की जगह मौका मिलना तय माना जा रहा है। वहीं टीम की तेज़ गेंदबाज़ी का जिम्मा शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक के पास रहेगा।

टॉप ऑर्डर बल्लेबाज़ों को दिखाना होगा दम:

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में भी टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरह फ्लॉप साबित हुआ। आज ओपनिंग के लिए उतरे विराट कोहली और शिखर धवन सस्ते में भी आउट हो गए। उसके बाद केएल राहुल भी इस महत्वपूर्ण मुकाबले में ज्यादा देर नहीं टिक पाए। दूसरे वनडे में वॉशिगटन सुंदर को बल्लेबाज़ी के लिए ऊपर भेजा गया। लेकिन वो भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम साबित हुए। ऐसे में अब टीम के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज़ों को रन बनाने होंगे। धवन के साथ केएल राहुल ओपनिंग के लिए उतर सकते हैं। जबकि मिडिल ऑर्डर में ईशान किशन टीम को मजबूती देंगे।

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11:

शिखर धवन, केएल राहुल (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शहबाज अहमद, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story