×

IND vs BAN Adelaide Weather: भारत और बांग्लादेश के मुकाबले पर बारिश का साया, टीम इंडिया की बढ़ी चिंता

IND vs BAN Adelaide Weather: टी-20 विश्व कप 2022 में बुधवार को टीम इंडिया अपने महत्वपूर्ण मुकाबले में बांग्लादेश से भिड़ेगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला 2 नवंबर को एडिलेड के मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच को लेकर क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर सामने आ रही है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 1 Nov 2022 6:09 AM GMT
IND vs BAN Adelaide Weather
X

IND vs BAN Adelaide Weather

IND vs BAN Adelaide Weather: टी-20 विश्व कप 2022 में बुधवार को टीम इंडिया अपने महत्वपूर्ण मुकाबले में बांग्लादेश से भिड़ेगी। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला 2 नवंबर को एडिलेड के मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच को लेकर क्रिकेट फैंस के लिए बुरी खबर सामने आ रही है। बुधवार को होने वाले इस मुकाबले पर भी बारिश का साया बना हुआ है। मैच से एक दिन पहले यानी मंगलवार को सुबह से ही एडिलेड में तेज़ बारिश का दौर जारी है। ऐसे में अब क्रिकेट फैंस बुधवार को मैच के दिन बारिश ना होने की दुआ कर रहे हैं। इस पूरे टूर्नामेंट में अब तक कई मैच बारिश के चलते रद हो चुके हैं। जबकि कई मैच में टीमों के परिणाम पर बारिश का बड़ा असर देखने को मिला। इंग्लैंड और आयरलैंड का मुकाबला शायद ही कोई भुला पाया होगा।

मौसम साफ रहेगा या बारिश खलल डालेगी?

टी-20 विश्वकप में बुधवार को भारत और बांग्लादेश के बीच बड़ा ही महत्वपूर्ण मुकाबला होने जा रहा है। लेकिन इस मैच से पहले मौसम ने फैंस की चिंता बढ़ा दी। Accuweather की रिपोर्ट के मुताबिक भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले इस मैच में बारिश के 60 प्रतिशत चांस बताए जा रहे हैं। बुधवार को ओवरकास्ट कंडीशन रहने वाली हैं। एक दूसरी मौसम विभाग रिपोर्ट के मुताबिक मैच वाले दिन शाम में हल्की बारिश हो सकती है, मगर रात में अधिक बारिश होने ही संभावना है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला एडिलेड में शाम के बाद ही शुरू होगा। ऐसे में मैच में बारिश की खलल से मना नहीं किया जा सकता है।

बारिश के कारण रद हुआ मैच तो इंडिया की बढ़ेगी की चिंता:

बता दें दोनों टीमों के बीच होने वाला यह मुकाबला अगर बारिश की भेंट चढ़ता है तो टीम इंडिया को एक ही अंक मिलेगा। वहीं बांग्लादेश को भी एक अंक से संतोष करना पड़ेगा। ऐसे में साउथ अफ्रीका की सेमीफाइनल में जगह पक्की हो जाएगी। ऐसे में भारत को ग्रुप स्टेज के आखिरी मुकाबले में जिम्बाब्वे के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। अब देखना बड़ा दिलचस्प होगा कि क्या बारिश की खलल के बावजूद मैच का परिणाम निकल पायेगा यी नहीं..?

कोहली इस स्टेडियम में लगा चुके हैं चार शतक:

एडिलेड में विराट कोहली एकमात्र टी-20 में भले ही शतक से चूक गए हो लेकिन इससे पहले उन्होंने यहां टेस्ट और वनडे क्रिकेट में कई बड़ी पारियां खेली है। इस मैदान पर उन्होंने अब तक कुल चार शतक जड़े हैं। इस मैदान पर विराट कोहली टेस्ट में दो शतक और वनडे में भी इतने शतक लगाए हैं। ऐसे में बुधवार को बांग्लादेशी गेंदबाज़ों को विराट कोहली से सचेत रहना होगा। इस समय विराट कोहली जबरदस्त फॉर्म में नज़र आ रहे हैं। ऐसे में टीम इंडिया को जीत दिलाकर वो सेमीफाइनल की टिकट पक्का करने का चांस नहीं छोड़ना चाहेंगे।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story