×

जसप्रीत बुमराह वापसी के लिए तैयार!, नेट प्रैक्टिस जमकर बहा रहे हैं पसीना...

IND vs AUS Test Series: टीम इंडिया ने इस साल श्रीलंका और न्यूज़ीलैंड को टी-20 और वनडे सीरीज में हराकर बड़ा धमाका किया है। पिछली चार सीरीज में लगातार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम अब टी-20 और वनडे रैंकिंग में पहले पायदान पर पहुंच गई है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 3 Feb 2023 4:19 AM GMT
IND v AUS 2023
X

IND v AUS 2023 

IND vs AUS Test Series: टीम इंडिया ने इस साल श्रीलंका और न्यूज़ीलैंड को टी-20 और वनडे सीरीज में हराकर बड़ा धमाका किया है। पिछली चार सीरीज में लगातार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम अब टी-20 और वनडे रैंकिंग में पहले पायदान पर पहुंच गई है। लेकिन अब भारत के सामने बड़ी चुनौती टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की टीम रहने वाली है। 9 फरवरी से भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने उतरेगी। इस सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए खुशखबरी है। टीम के स्टार पेसर जसप्रीत बुमराह चोट से उभर कर नेट प्रैक्टिस में जमकर पसीना बहा रहा हैं।

पीठ की चोट के कारण बाहर है बुमराह:

भारतीय टीम पिछले कुछ समय से चोट के कारण काफी परेशान रही है। लेकिन अब धीरे-धीरे टीम के स्टार खिलाड़ी चोट से उभर रहे हैं। इसमें रविंद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह का नाम प्रमुख है। दोनों ही टीम के सबसे बड़े मैच विनर खिलाड़ी माने जाते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों में रविंद्र जडेजा की वापसी हो गई है। लेकिन स्टार गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह को थोड़ा इंतज़ार करना होगा। बता दें बुमराह अभी नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब के लिए मौजूद हैं, जहां उन्होंने गेंदबाजी करना शुरू कर दिया है। वो काफी समय से पीठ की चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे है।

आखिरी दो टेस्ट मैचों में हो सकती है बुमराह की वापसी:

बता दें बुमराह को बीसीसीआई ने पहले दो टेस्ट मैचों में शामिल नहीं किया है। माना जा रहा था कि बुमराह अभी पूरी तरह फिट नहीं है। और बीसीसीआई उनकी चोट पर अब किसी तरह की रिस्क नहीं लेना चाहती है। जसप्रीत बुमराह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले नेट्स प्रैक्टिस करते हुए नजर आए। खुद बुमराह ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर फोटो शेयर की। बुमराह आखिरी दो टेस्ट मैचों में खेलते हुए नजर आ सकते है।

9 फरवरी से शुरू होगा पहला टेस्ट:

बता दें बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तहत दोनों टीमों के बीच चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेली जाएगी। जिसके लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत पहुंच चुकी हैं। इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से नागपूर में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमों के अगले मैच की भिड़ंत दिल्ली में 17 फरवरी से होगी। इन पहले दोनों टेस्ट मैचों के लिए भारत ने अपनी टीम का एलान भी कर दिया हैं। माना जा रहा है कि नागपुर टेस्ट में टीम इंडिया तीन स्पिनर के साथ मैदान पर उतर सकती है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story