चोट ने बढ़ाई ऑस्ट्रेलिया की परेशानी, जोश हेजलवुड के बाद डेविड वार्नर भी हुए सीरीज से बाहर

IND vs AUS Test Series: बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा है। चार मैचों की टेस्ट सीरीज में मेहमान कंगारू टीम 2-0 से पिछड़ गई है। अब सीरीज में बाकी बचे दो टेस्ट मैचों में भी ऑस्ट्रेलिया की टीम की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 21 Feb 2023 6:51 AM GMT
IND vs AUS Test Series
X

IND vs AUS Test Series

IND vs AUS Test Series: बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया को हार का सामना करना पड़ा है। चार मैचों की टेस्ट सीरीज में मेहमान कंगारू टीम 2-0 से पिछड़ गई है। अब सीरीज में बाकी बचे दो टेस्ट मैचों में भी ऑस्ट्रेलिया की टीम की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में शुरुआती दो टेस्ट हारकर पिछड़ रही ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार गेंदबाज़ जोश हैज़लवुड के बाद धाकड़ ओपनर डेविड वार्नर भी चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने बयान जारी करके ये जानकारी दी है।

डेविड वार्नर भी हुए सीरीज से बाहर:

ऑस्ट्रेलिया की भारत दौरे पर सबसे मजबूत कड़ी और अनुभवी बल्लेबाज़ डेविड वार्नर चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। दूसरे टेस्ट में बल्लेबाजी के दौरान मोहम्मद सिराज की गेंद से उनकी कोहनी में हल्का फ्रैक्चर हो गया था। उन्होंने चोट के बावजूद बल्लेबाजी करके पहली पारी में 15 रन बनाए थे। इस सीरीज में वार्नर ने 3 पारियों में मात्र 26 रन बनाए। सीरीज के पहले टेस्ट में वार्नर ने पहली पारी में 1 रन बनाया था। इसके बाद दूसरी पारी में वह 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। ऐसे में अब वार्नर के नहीं होने से मेहमान टीम को तगड़ा झटका लगा हैं। वार्नर भारत के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में वापसी करेंगे।

हेजलवुड का बाहर होना टीम के लिए बड़ा झटका:

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलियाई टीम खराब फॉर्म से गुजर रही है। टीम के खिलाड़ी भारत की पिचों में अभी तक एकदम से फेल नजर आए हैं। ऐसी स्थिति में टीम के मुख्य खिलाड़ियों का बाहर होना नुकसान की बात है। टीम के मुख तेज़ गेंदबाज़ जोश हेज़लवुड पहले ही चोट के कारण दो टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाए। अब उन्हें अगले दो टेस्ट मैचों में भी चोट के कारण बाहर होना पड़ा हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की तेज़ गेंदबाज़ी आक्रमण भी काफी कमजोर नज़र आया हैं। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के एक खुशखबरी भी हैं। टीम के प्रमुख खिलाड़ी मिचेल स्टार्क चोट से उभकर टीम में वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हैं। वहीं ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन भी तीसरे टेस्ट में खेलते दिखाई दे सकते हैं।

कंगारू टीम के कप्तान भी लौटे स्वदेश:

बता दें भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच भी तीसरे ही दिन समाप्त हो गया। ऐसे में अब अगला मुकाबला शुरू होने में करीब दस दिन का समय बाकी है। ऐसे में कंगारू टीम के पास अभ्यास का पूरा मौका था। लेकिन अब उनकी टीम के कप्तान निजी कारणों के चलते इस दौरे को बीच में छोड़कर अपने स्वदेश रवाना हो गए। बताया जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस का कोई परिजन बीमार है, जिसके चलते वह दिल्ली से सिडनी लौटेंगे। कमिंग्स से पहले ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ओपनर डेविड वॉर्नर भी चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के ऊपर अब 4-0 से हार का खतरा बन गया है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story