×

गेंदबाज़ अपनी डायरी में नोट कर ले 15 जनवरी की तारीख, इस दिन कोहली के बल्ले से जरूर निकलता है शतक!

Virat Kohli Records: टीम इंडिया ने श्रीलंका को तीसरे मैच में 317 रनों से बुरी तरह हरा दिया। इसके साथ भारतीय टीम ने तीन मैचों इस सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमा लिया। आज टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने शानदार शतक लगाकर हर किसी का दिल जीत लिया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 15 Jan 2023 4:08 PM GMT
Virat Kohli Records
X

Virat Kohli Records

Virat Kohli Records: टीम इंडिया ने श्रीलंका को तीसरे मैच में 317 रनों से बुरी तरह हरा दिया। इसके साथ भारतीय टीम ने तीन मैचों इस सीरीज पर 3-0 से कब्जा जमा लिया। आज टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने शानदार शतक लगाकर हर किसी का दिल जीत लिया। तिरुवनंतपुरम में खेले गए मैच में विराट कोहली ने 46वां वनडे शतक जड़कर इतिहास रच दिया। विराट कोहली ने आज 110 गेंदों में 166 रनों की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 13 चौके और आठ शानदार छक्के जड़े। विराट कोहली ने तूफानी अंदाज में 150 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में भारत का स्कोर 5 विकेट पर 390 रनों तक पहुंचा दिया।

15 जनवरी को विराट ने जड़ा चौथा शतक:

टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली के क्रिकेट करियर में 15 जनवरी का दिन बेहद ख़ास बन गया। इस दिन विराट के बल्ले से एक-दो नहीं बल्कि पुरे चार शतक निकल चुके हैं। 15 जनवरी के दिन विराट कोहली विपक्षी गेंदबाज़ो की जमकर धज्जियां उड़ाते हैं। श्रीलंका के खिलाफ 15 जनवरी के दिन ये विराट कोहली का चौथा शतक हो गया। इससे पहले 15 जनवरी के दिन विराट कोहली ने इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ भी सैंकड़ा जड़ा हैं। कोहली ने 15 जनवरी 2017 को इंग्लैंड के खिलाफ, 15 जनवरी 2017 को अफ्रीका और फिर अगले साल यानी 2019 में इसी दिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेंचुरी लगाई हैं।

तीन साल तक झेला शतकों का सूखा:

बता दें विराट कोहली अब अपनी पुरानी लय में नज़र आ चुके हैं। टीम इंडिया के इस स्टार खिलाड़ी ने करीब तीन साल तक शतक ना लगाने का दंश झेला। लेकिन अब कोहली लगातार एक के बाद एक शतक जड़ रहे हैं। पिछले चार वनडे मैचों में उन्होंने तीन शतक जड़ दिए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज के आखिरी मैच में भी विराट ने शतक जड़ा था। श्रीलंका के खिलाफ इस सीरीज में यह उनका दूसरा शतक हो गया। तिरुवनंतपुरम के मैच में शतक जड़ने के साथ कोहली ने श्रीलंका के दिग्गज क्रिकेटर महेला जयवर्धने को भी पीछे छोड़ दिया है। कोहली ने वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में जयवर्धने को पीछे छोड़ा।

टीम इंडिया की वनडे इतिहास की सबसे बड़ी जीत:

भारतीय टीम ने श्रीलंका को तीसरे मैच में 317 रनों से बुरी तरह हरा दिया। इसके साथ टीम इंडिया ने तीन मैचों इस सीरीज में श्रीलंका की टीम का सफाया कर दिया। टीम इंडिया ने श्रीलंका को 317 रन से हराकर इतिहास रच दिया। यह वनडे इतिहास की सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले यह रिकॉर्ड न्यूजीलैंड के नाम था। कीवी टीम ने 2008 में आयरलैंड को 290 रन से हराया था।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story