×

IND vs AFG 2nd T20I: विराट कोहली की वापसी के साथ भारतीय टीम का लक्ष्य सीरीज जीतने पर

IND vs AFG 2nd T20I: विराट कोहली दूसरे T20I में भारतीय टीम में वापसी करेंगे, उनकी वापसी के साथ भारत का लक्ष्य इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में अफगानिस्तान विजय पाना है।

Yachana Jaiswal
Written By Yachana Jaiswal
Published on: 13 Jan 2024 1:32 PM GMT
Indian Cricket Team
X

Indian Cricket Team (Pic Credit-Social Media)

IND vs AFG 2nd T20I: पूरे 14 महीने के लंबे समय के बाद क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट T20I में भारतीय टीम के साथ विराट कोहली दिखेंगे। किंग कोहली टीम इंडिया के साथ वापसी करने वाले हैं। ऐसे में सभी की निगाहें उनके प्रदर्शन पर होंगी। भारत इंदौर के होल्कर क्रिकेट स्टेडियम (Holkar क्रिकेट स्टेडियम में दूसरे T20I में अफगानिस्तान से भिड़ने के लिए तैयार है।

ठंड में शिवम दुबे ने खेला बेहतरीन पारी

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम मोहाली में 6 विकेट की जीत के साथ 1-0 की बढ़त लेने के बाद सीरीज जीतने की पूरी कोशिश करेगी। पहले टी20I में शिवम दुबे को उनके असाधारण हरफनमौला प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। जो अफगानिस्तान पर भारत की 6 विकेट की जीत में बहुत महत्वपूर्ण पारी थी। ठंडे मौसम की स्थिति के बावजूद, दुबे ने दबाव को संभालते हुए चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करके उत्कृष्ट प्रदर्शन किया और टीम की सफलता में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

बेहतरीन अफगान गेंदबाज से होगा मुकाबला

अफगानिस्तान के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड शानदार रहा है। सभी प्रारूपों में खेले गए 6 मैचों में से पांच में जीत हासिल की है। जबकि एक मैच टाई रहा था। उनकी पहली भिड़ंत 2010 टी20 विश्व कप में हुई। दोनों टीमें अपने अगले मुकाबले की तैयारी कर रही हैं, भारतीय टीम को कोहली के शामिल होने से ताकत मिला है, जो रविवार को होने वाले मैच के लिए मुंबई से इंदौर पहुंच गए है। स्टार स्पिनर राशिद खान की गैरमौजूदगी के बावजूद भारतीय टीम अफगान टीम को हल्के में नहीं ले रही है। अफगानिस्तान में अभी भी मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक और फजलहक फारूकी जैसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, जो एकजुट होकर प्रदर्शन करें तो खेल का रुख बदल सकते हैं।

T20 वर्ल्ड कप के लिए ऑडिशन यही

भारत के लिए यह मैच जितेश शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल जैसे खिलाड़ियों के लिए भी अपनी छाप छोड़ने और टी20 विश्व कप टीम के लिए दावेदार बने रहने का मौका है। जून में होने वाले प्रमुख आयोजन से पहले कोई और टी20ई सीरीज नहीं होने के कारण, इस सीरीज में प्रदर्शन का अतिरिक्त महत्व है। जितेश शर्मा ने विकेटकीपर-बल्लेबाज क्रम में ईशान किशन को पीछे छोड़ दिया है। एक महत्वपूर्ण पारी के साथ अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेंगे। तिलक वर्मा ने पिछले साल अपने टी20ई करियर की मजबूत शुरुआत की थी। उन्हें अब फिर से वहीं फॉर्म की जरूरत है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Content Writer

I'm a dedicated content writer with a passion for crafting engaging and informative content. With 3 years of experience in the field, I specialize in creating compelling articles, blog posts, website content, and more. I can write on anything with my research skills. I have a keen eye for detail, a knack for research, and a commitment to delivering high-quality content that resonates with the audience. Author Education - I pursued my Bachelor's Degree in Journalism and Mass communication from Sri Ramswaroop Memorial University Lucknow. Presently I am pursuing master's degree in Master of science; Electronic Media from Makhanlal Chaturvedi National University of Journalism and Communication Bhopal.

Next Story