×

IND vs AFG Asia Cup: भारत की आज अफगानिस्तान से भिड़ंत, टीम इंडिया में होंगे ये तीन बड़े बदलाव!

IND vs AFG Asia Cup: एशिया कप में टीम इंडिया का आज आखिरी मुकाबला अफगानिस्तान के साथ होगा। दुबई के मैदान पर इस मैच में टीम इंडिया का पलड़ा भारी नज़र आ रहा है। लेकिन पिछले मैच पाकिस्तान के खिलाफ अफगानिस्तान का प्रदर्शन देखते हुए यह मुकाबला भी रोमांचक होने के पूरे आसार है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 8 Sep 2022 10:31 AM GMT (Updated on: 8 Sep 2022 10:32 AM GMT)
IND vs AFG Asia Cup
X

IND vs AFG Asia Cup

IND vs AFG Asia Cup: एशिया कप में टीम इंडिया का आज आखिरी मुकाबला अफगानिस्तान के साथ होगा। दुबई के मैदान पर इस मैच में टीम इंडिया का पलड़ा भारी नज़र आ रहा है। लेकिन पिछले मैच पाकिस्तान के खिलाफ अफगानिस्तान का प्रदर्शन देखते हुए यह मुकाबला भी रोमांचक होने के पूरे आसार है। इस मैच में टीम इंडिया में तीन बदलाव होने तय माने जा रहे हैं। बता दें ये दोनों टीमें फाइनल की रेस से बाहर हो चुकी हैं। टीम इंडिया के लिए इस मैच में जीत भी काफी अहम होगी। भारत एशिया कप का सफर जीत के साथ खत्म करना चाहेगी।

टीम इंडिया में होंगे बड़े बदलाव:

इस मैच में आज टीम इंडिया में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। टीम से ऋषभ पंत, युजवेंद्र चहल और दीपक हुड्डा का नाम कटना तय माना जा रहा है। इनके स्थान पर दीपक चाहर, दिनेश कार्तिक और अक्षर पटेल की वापसी होने के आसार है। पिछले कुछ मैचों में टीम इंडिया ने हर मैच में बदलाव किया है। इससे टीम को सही कॉम्बिनेशन नहीं मिल पाया है। अब देखना है कि क्या टीम इंडिया में तीन बदलाव के बाद कोई तस्वीर बदलती है या नहीं..?

अफगानिस्तान भी जबरदस्त फॉर्म में:

बता दें एशिया कप में अफगानिस्तान का प्रदर्शन बहुत ही जबरदस्त रहा है। बेहद ही करीबी मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम पाकिस्तान से मैच हार गई। लेकिन उनके एशिया कप के प्रदर्शन पर गौर किया जाए तो उनकी मेहनत साफ झलकती है। अब टीम इंडिया के खिलाफ भी अफगानिस्तान के खिलाड़ी अपना पूरा दमखम दिखाएंगे। टीम इंडिया के कमजोर गेंदबाज़ी आक्रमण का फायदा अफ़ग़ान बल्लेबाज़ उठाना चाहेंगे।

भारत को एक बार भी नहीं हरा पाई अफगानिस्तान:

इन दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़ों पर नज़र डालें तो टीम इंडिया का पलड़ा भारी नज़र आता है। भारत और अफगानिस्तान की टीमें तीन बार टी-20 में आमने-सामने हुई। इन तीनों मैचों में भारत ने जीत दर्ज की है। टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 2010, 2012 और 2021 में हराया था। अब एक बार फिर टीम इंडिया अफगानिस्तान पर जीत दर्ज करना चाहेगी।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

भारतः केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, आर अश्विन/युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह।

अफगानिस्तानः हजरतुल्लाह जजाई, रहमनुल्ला गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), करीम जनत, राशिद खान, अजमतुल्लाह ओमरजई, नवीन-उल-हक, मुजीब-उर-रहमान , फजलहक फारूखी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story