×

IND va AFG Football: हार से बौखलाएं अफगानी फुटबॅाल खिलाड़ी भिड़े भारतीय टीम से, वीडियो हुआ वायरल

IND vs AFG Football Match : एशिया कप क्यालीफायर मैच में भारत और अफगानिस्तान के खिलाड़ी आपस में भिड़ गए। यह मैच कोलकाता के सॅाल्ट लेक स्टेडियम में खेंला जा रहा था।

Prashant Dixit
Published on: 12 Jun 2022 11:19 AM GMT
IND vs AFG Football Match clash
X

IND vs AFG Football Match clash (image credit internet)

IND va AFG Football Match : एशिया कप क्यालीफायर मैच में भारत और अफगानिस्तान के खिलाड़ी आपस में भिड़ गए। यह मैच कोलकाता के सॅाल्ट लेक स्टेडियम में खेंला गया, जिस में भारत ने सुनील छेत्री 86 वें मिनट और अब्दुल समद 91 वें मिनट के गोल दम पर मैच में अफगानिस्तान पर 2-0 से जीत हासिल की है। इस से पहले भारतीय टीम ने दो और मैच में जीत दर्ज की थी, यह जीत मिलाकर के भारत की लगातार तीसरी जीत है। अब भारत का अगले मैच में मुकाबला हॅान्गकॅान्ग की टीम से होगा।

भारत और अफगानिस्तान का वायरल वीडियो

भारत और अफगानिस्तान के बीच खेंले गए मैच में मिली 2-1 की हार के बाद बौखलाएं अफगानिस्तान फुटबॅाल टीम के खिलाड़ी भारतीय टीम से भिड़ गए, जिसके बाद इस भिड़ंत का वीडियो बहुत तेज गति से वायरल हो रहा है, जिस में साफ देखा जा सकता है। कि अफगान टीम के खिलाड़ी पहले आकर के भिड़े है।


साथ ही उनती संख्या तीन और भारत के खिलाड़ियों की संख्या दो है। और वीडियो में दिख रहा है, कि भारत के गोलकीपर गुरूप्रीत सिंह मामले को शांत कराने के लिए आगे आएं है, जिन पर भी हमला करने की कोशिश की गई है। अंत में एएफसी के अधिकारी मैदान पर आकर के मामले को शांत करवाते है। लोगों की साथ ही तरह तरह की प्रति क्रियाएं भी देकने को मिल रही है।

भारत की 2016 के बाद जीत

भारतीय टीम की अफगानिस्तान पर 2016 के बाद यह पहली जीत है। उस से पहले दो मैकों पर मैच बाराबरी पर छुटें थें । अगर अभी तक खेलें सभी मैच की बात करें तो दोंनों टीम कुल 11 बार आपस में भिड़ चुकी है, जिस में से भारत को सात जीत और एक हार ता सामना करना पड़ा है, जबकि तीन मैच बराबरी पर छुटें है। एशिया कप 2023 के फाइनल राउंड के ग्रुप डी में भारतीय टीम दूसरे स्थान पर मौजूद है, उससे उपर हांग कांग है, जिस से भारत की अगले मैच में भिड़त होनी है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story