×

IND vs AFG: भारत और अफगानिस्तान के लिए क्यों जरूरी है बैंगलोर टी20 मैच, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Bangalore T20 Match IND vs AFG: भारत और अफगानिस्तान की टीमों के लिए बैंगलोर में होने वाला तीसरा और सीरीज का आखरी टी20 मैच दोनों टीमों के लिए जरूरी है

Sachin Hari Legha
Published on: 16 Jan 2024 3:46 PM GMT
Bangalore T20 Match IND vs AFG
X

Bangalore T20 Match IND vs AFG (photo. Social Media)

Bangalore T20 Match IND vs AFG: भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) की टीमों के लिए बैंगलोर में होने वाला तीसरा और सीरीज का आखरी टी20 मैच दोनों टीमों के लिए जरूरी है, इस आर्टिकल में हम यही समझने की कोशिश करेंगी की आखर क्यों जरूरी है यह मुकाबला और इस मैच का टी20 वर्ल्ड कप 2024 से भी क्या संबंध है, उसे भी समझने की कोशिश की जाएगी। [कब: भारत बनाम अफगानिस्तान, तीसरा टी20 मैच, 17 जनवरी, 2024, शाम 07:00 बजे (भारतीय समय अनुसार) कहां: एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु]

दोनों टीमों के लिए जरूरी है आखरी मुकाबला!

"जीत अच्छी होगी..." इस तरह से अफगानिस्तान टीम के हैड कोच जोनाथन ट्रॉट ने मंगलवार (16 जनवरी) को बेंगलुरु में अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत की। इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज ने जोर देकर कहा कि उनकी टीम पहले ही श्रृंखला हार चुकी है लेकिन अभी भी खेलने के लिए बहुत कुछ है। उनके शब्दों को अफगानिस्तान के ड्रेसिंग रूम के दायरे में सुसमाचार सत्य के रूप में सम्मानित किया जाना चाहिए क्योंकि उन्होंने कुछ महीने पहले ही एक बेहद प्रभावशाली वनडे विश्व कप अभियान का नेतृत्व किया था।

जून में टी20 संस्करण में अफगानिस्तान को दोहराने के लिए, मुख्य कोच को पहले से ही पता है कि उन्हें सामूहिक रूप से क्या सुधार करने की जरूरत है। और फरवरी में श्रीलंका और मार्च में आयरलैंड से खेलने से पहले बेंगलुरु मैच को शुरुआती बिंदु के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। भारत के लिए, यह विश्व कप से पहले आखिरी टी20 मैच है, लेकिन अब और जून में होने वाले प्रमुख आयोजन के बीच यह बहुत महत्वपूर्ण नहीं है।

तीसरे टी20I के चार दिन बाद, इस टीम का लगभग आधा हिस्सा इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला की शुरुआत के लिए हैदराबाद में होगा जो मार्च के दूसरे सप्ताह तक चलेगा। विश्व कप चयन के लिए अगला बड़ा संकेतक आईपीएल के साथ आने वाले दो महीने होंगे। रोहित शर्मा द्वारा श्रृंखला में अपना पहला रन बनाने, विराट कोहली के इरादे दिखाने और अर्शदीप सिंह द्वारा बाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए नया लेग-कटर आजमाने के बीच, भारत के लिए बुधवार का खेल सामूहिक के बजाय व्यक्तिगत संदर्भ पर केंद्रित हो सकता है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story