×

पहले वनडे में जीत के बाद कप्तान हार्दिक पंड्या का बड़ा बयान, राहुल-जडेजा को लेकर कहीं ये बात...

IND vs AUS 1st ODI: टीम इंडिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में मेहमान ऑस्ट्रेलिया टीम को पांच विकेट से हरा दिया। इस मैच में टीम इंडिया के लिए केएल राहुल और रविंद्र जडेजा ने शानदार प्रदर्शन किया।

Suryakant Soni
Published on: 18 March 2023 8:59 AM GMT
पहले वनडे में जीत के बाद कप्तान हार्दिक पंड्या का बड़ा बयान, राहुल-जडेजा को लेकर कहीं ये बात...
X
IND vs AUS 1st ODI

IND vs AUS 1st ODI: टीम इंडिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में मेहमान ऑस्ट्रेलिया टीम को पांच विकेट से हरा दिया। इस मैच में टीम इंडिया के लिए केएल राहुल और रविंद्र जडेजा ने शानदार प्रदर्शन किया। दोनों ने मिलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई। इस जीत के साथ भारत ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। इस मैच में टीम की कमान हार्दिक पंड्या के पास थी। क्योंकि रोहित शर्मा पारिवारिक कारणों के चलते पहले वनडे में टीम का हिस्सा नहीं बन पाए। पंड्या में वनडे में पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी की। उन्होंने इस जीत के बाद राहुल-जडेजा की जमकर तारीफ़ की।

उनकी बल्लेबाजी सुकून देने वाली थी: हार्दिक पंड्या

टीम इंडिया एक समय खतरें में नज़र आ रही थी. लेकिन तभी केएल राहुल और रविंद्र जडेजा ने शतकीय साझेदारी करके टीम को जीत दिलाई। उनकी इस पारी की कप्तान हार्दिक पंड्या ने जमकर तारीफ़ की। पंड्या ने मैच के बाद कहा कि ''मैं हमारे प्रदर्शन से बहुत खुश हूं। जड्डू ने आठ महीने बाद वापसी करके शानदार प्रदर्शन किया। मुझे अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी में मजा आया, लेकिन जड्डू और राहुल की बल्लेबाजी सुकून देने वाली थी।''

विषम परिस्थितियों से बाहर निकले: पंड्या

इस मैच में टीम इंडिया ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की। पंड्या ने कहा कि ''इस वनडे मुकाबले में दोनों ही पारियों में हमें विषम परिस्थितियों का सामना करना पड़ा। लेकिन टीम के खिलाड़ियों ने संयम के साथ लय हासिल करते हुए मैच में जीत दर्ज करने में शानदार भूमिका निभाई। केएल राहुल और जड्डू ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए टीम को ना केवल हार से बचाया बल्कि टीम को शानदार जीत दिलाने में सबसे अधिक योगदान भी दिया।''

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने पांच विकेट से शानदार जीत दर्ज की। भारत के लिए आउट ऑफ़ फॉर्म चल रहे केएल राहुल ने इस मैच में संकटमोचक की भूमिका अदा की। उन्होंने शानदार अर्धशतक लगाते हुए टीम को जीत दिलाई। इस मैच में जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। भारत ने पहले वनडे में टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया है। भारतीय गेंदबाज़ों की घातक गेंदबाज़ी के आगे ऑस्ट्रेलिया की टीम 188 रनों पर ढेर हो गई। इसके जवाब में टीम इंडिया ने पांच विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story