×

अब टेस्ट में होगी टीम इंडिया की अग्निपरीक्षा!, 9 फरवरी से शुरू होगा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मैच...

IND vs AUS 1st Test: टीम इंडिया ने इस साल वनडे और टी-20 में अपनी बादशाहत कायम की है। पहले श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में शानदार जीत दर्ज की। उसके बाद अब न्यूज़ीलैंड के खिलाफ अपना जलवा दिखाया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 2 Feb 2023 12:01 PM GMT
IND vs AUS 1st Test
X

IND vs AUS 1st Test

IND vs AUS 1st Test: टीम इंडिया ने इस साल वनडे और टी-20 में अपनी बादशाहत कायम की है। पहले श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज में शानदार जीत दर्ज की। उसके बाद अब न्यूज़ीलैंड के खिलाफ अपना जलवा दिखाया। लेकिन अब टीम इंडिया के सामने सबसे बड़ी चुनौती रहने वाली है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज भारत के लिए किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं है। क्योंकि भारत को इसमें जीत के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनानी हैं। जहां भारत को मुकाबला फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से ही होगा। ऐसे में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में अपना पूरा दमखम लगा देगी।

9 फरवरी से शुरू होगा पहला टेस्ट:

बता दें बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तहत दोनों टीमों के बीच चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेली जाएगी। जिसके लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत पहुंच चुकी हैं। इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से नागपूर में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमों के अगले मैच की भिड़ंत दिल्ली में 17 फरवरी से होगी। इन पहले दोनों टेस्ट मैचों के लिए भारत ने अपनी टीम का एलान भी कर दिया हैं। माना जा रहा है कि नागपुर टेस्ट में टीम इंडिया तीन स्पिनर के साथ मैदान पर उतर सकती है।

कहां देख सकते हैं लाइव टेलीकास्ट और स्ट्रीमिंग:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस टेस्ट सीरीज का फैंस को बेसब्री से इंतज़ार हैं। इस टेस्ट सीरीज में रोमांच अपने चरम पर होगा। दोनों टीमों के बीच पहले स्थान की लड़ाई भी देखने को मिलेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स और लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर की जाएगी। पहला मैच नागपुर में सुबह 9:30 बजे से शुरू होगा।

श्रेयस अय्यर को पीठ में लगी चोट:

बता दें चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा। बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए कई दिनों पहले ही शुरूआती दो टेस्ट मैचों के लिए टीम का एलान किया गया था। इसमें श्रेयस अय्यर को भी जगह दी गई थी। माना जा रहा था कि अय्यर को प्लेइंग 11 में भी पक्का शामिल किया जाएगा। लेकिन अब उनको चोट के कारण प्लेइंग 11 में जगह नहीं दी जाएगी। बताया जा रहा है कि श्रेयस अय्यर की पीठ में चोट लगी है। उनकी जगह टीम में मिडिल ऑर्डर में सूर्यकुमार को बल्लेबाज़ी करते देखा जा सकता है।

पहले 2 टेस्ट के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनदकट, सूर्यकुमार यादव

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story