×

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी: ऑस्ट्रेलिया को लगा तगड़ा झटका, यह स्टार ऑलराउंडर नहीं कर पाएगा गेंदबाज़ी

IND vs AUS 1st Test: ऑस्ट्रेलिया की टीम इस समय बेंगलुरु में टेस्ट सीरीज से पहले अभ्यास में व्यस्त है। इस बार ऑस्ट्रेलिया बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने के लिए अपना पूरा दमखम लगाना चाहेगी। लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम को पहले टेस्ट की शुरुआत से ठीक पांच दिन पहले बड़ा झटका लगा है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 4 Feb 2023 1:45 PM GMT
IND vs AUS 1st Test
X

IND vs AUS 1st Test

IND vs AUS 1st Test: ऑस्ट्रेलिया की टीम इस समय बेंगलुरु में टेस्ट सीरीज से पहले अभ्यास में व्यस्त है। इस बार ऑस्ट्रेलिया बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने के लिए अपना पूरा दमखम लगाना चाहेगी। लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम को पहले टेस्ट की शुरुआत से ठीक पांच दिन पहले बड़ा झटका लगा है। कंगारू टीम के ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन अभी पूरी तरह फिट नहीं हो पाए हैं। ऐसे में अगर उनको पहले टेस्ट में शामिल होने का मौका मिला तो वो गेंदबाज़ी नहीं कर पाएंगे।

पैट कमिंस ने कैमरून ग्रीन को लेकर कहीं ये बड़ी बात!

बता दें कैमरून ग्रीन इस समय जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। लेकिन उनके चोट लगने के कारण अब टीम को परेशानी का सामना करना पड़ सकता हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान कैमरून ग्रीन की उंगली में फ्रैक्चर हो गया था। जिसके चलते अब उनको गेंदबाज़ी करने में काफी परेशानी उठानी पड़ी। भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में गेंदबाजी नहीं करेंगे। इसकी पुष्टि खुद टीम के कप्तान पैट कमिंस ने की है।

मिचेल स्टार्क चोट के कारण पहले ही हो चुके हैं बाहर:

ऑस्ट्रेलिया के लिए टीम इंडिया के खिलाफ नागपुर टेस्ट से पहले अच्छी खबर नहीं हैं। टीम के स्टार गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क चोट के कारण पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। अब कैमरून ग्रीन के भी पूरी तरह फिट नहीं होने के कारण ऑस्ट्रेलिया के लिए मुसीबत बढ़ चुकी है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंग्स ने कहा कि ''ग्रीन अभी पूरी तरह से चोट से नहीं उभर पाए हैं। एक बार चोट पूरी तरह से ठीक हो जाए तो वह गेंदबाजी करने में ज्यादा समय नहीं लगाएंगे।"

श्रेयस अय्यर को पीठ में लगी चोट:

बता दें चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा। बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के लिए कई दिनों पहले ही शुरूआती दो टेस्ट मैचों के लिए टीम का एलान किया गया था। इसमें श्रेयस अय्यर को भी जगह दी गई थी। माना जा रहा था कि अय्यर को प्लेइंग 11 में भी पक्का शामिल किया जाएगा। लेकिन अब उनको चोट के कारण प्लेइंग 11 में जगह नहीं दी जाएगी। बताया जा रहा है कि श्रेयस अय्यर की पीठ में चोट लगी है। उनकी जगह टीम में मिडिल ऑर्डर में सूर्यकुमार को बल्लेबाज़ी करते देखा जा सकता है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story