×

टीम इंडिया नागपुर टेस्ट के लिए पूरी तरह तैयार, केएल राहुल ने प्लेइंग 11 को लेकर दिया बड़ा बयान

IND Vs AUS 1st Test: भारतीय टीम पिछले कुछ दिनों से नागपुर में नेट्स प्रैक्टिस में व्यस्त है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 9 फरवरी से खेला जाना है। ऐसे में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने जमकर अभ्यास किया है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 7 Feb 2023 2:07 PM GMT
IND Vs AUS 1st Test
X

IND Vs AUS 1st Test

IND Vs AUS 1st Test: भारतीय टीम पिछले कुछ दिनों से नागपुर में नेट्स प्रैक्टिस में व्यस्त है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 9 फरवरी से खेला जाना है। ऐसे में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने जमकर अभ्यास किया है। भारत के सामने दुनिया की एक नंबर टेस्ट टीम ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज में बड़ी चुनौती पेश करेगी। इसके लिए भारतीय टीम अपनी तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। पहले टेस्ट में भारतीय टीम की प्लेइंग 11 क्या होगी..? इस पर सभी क्रिकेट फैंस की नज़रें टिकी है। फिलहाल दोनों ही टीमों ने अपनी अंतिम प्लेइंग 11 की घोषणा नहीं की है। लेकिन टीम इंडिया के बल्लेबाज़ केएल राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए प्लेइंग 11 को लेकर दिया बड़ा बयान दिया।

पहले टेस्ट में 3 स्पिनर्स के साथ खेलेगा भारत?

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम में बतौर उपकप्तान शामिल किए गए केएल राहुल ने पहले टेस्ट के लिए अंतिम एकादश को लेकर स्थिति साफ़ कर दी। केएल राहुल ने कहा कि ''हम पहले टेस्ट मैच में तीन स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतर सकते हैं। फिलहाल अंतिम प्लेइंग 11 पर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। अभी टेस्ट की शुरुआत में दो दिन का समय शेष है। इस पिच पर स्पिन के साथ रिवर्स स्विंग का भी बड़ा रोल रह सकता हैं। ऐसे में टीम मैनेजमेंट के साथ मिलकर प्लेइंग 11 निर्धारित की जायेगी।''

ऑस्ट्रेलिया की टीम चोट से परेशान:

ऑस्ट्रेलिया के लिए नागपुर टेस्ट से पहले परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। ऑस्ट्रेलिया के तीन बड़े खिलाड़ी चोट के कारण पहले टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। पहले मिचेल स्टार्क चोट के कारण पहले टेस्ट मैच से बाहर हुए। उसके बाद अब तेज़ गेंदबाज़ जोश हेज़लवुड और ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन भी इस सूची में शामिल हो गए हैं। वहीं दूसरी तरफ भारत के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर भी चोट के कारण पहले टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

नागपुर में खेला जाएगा पहला टेस्ट मैच:

बता दें बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तहत दोनों टीमों के बीच चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेली जाएगी। जिसके लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत पहुंच चुकी हैं। इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से नागपूर में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमों के अगले मैच की भिड़ंत दिल्ली में 17 फरवरी से होगी। इन पहले दोनों टेस्ट मैचों के लिए भारत ने अपनी टीम का एलान भी कर दिया हैं। माना जा रहा है कि नागपुर टेस्ट में टीम इंडिया तीन स्पिनर के साथ मैदान पर उतर सकती है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारत की टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), आर. अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, सूर्यकुमार यादव, मो. सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट और मो. शमी .

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story