×

IND vs AUS 1st Test: ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, मिचेल स्टार्क के बाद अब ये बड़ा खिलाड़ी टीम से बाहर

IND vs AUS 1st Test: ऑस्ट्रेलिया की टीम 9 फरवरी से भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। इस समय ऑस्ट्रेलिया की टीम बेंगलुरु में जमकर अभ्यास कर रही है। लेकिन इसी बीच मेहमान टीम के लिए बुरी खबर सामने आई है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 6 Feb 2023 7:27 AM GMT
IND vs AUS 1st Test
X

IND vs AUS 1st Test

IND vs AUS 1st Test: ऑस्ट्रेलिया की टीम 9 फरवरी से भारत के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। इस समय ऑस्ट्रेलिया की टीम बेंगलुरु में जमकर अभ्यास कर रही है। लेकिन इसी बीच मेहमान टीम के लिए बुरी खबर सामने आई है। टीम के स्टार गेंदबाज़ जोश हेजलवुड चोट के कारण पहले टेस्ट मैच से हैट गए हैं। जोश हेजलवुड को दुनिया के सबसे शानदार तेज़ गेंदबाज़ों में शामिल किया जाता है। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए इसे बड़ा झटका माना जा रहा है। हेज़लवुड से पहले मिचेल स्टार्क भी चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर हो चुके हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया का तेज़ गेंदबाज़ी आक्रमण काफी कमजोर नज़र आ रहा है।

शुरुआती दो टेस्ट से बाहर हो सकते हैं हेजलवुड:

जोश हेज़लवुड ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख तेज़ गेंदबाज़ों में से एक माने जाते है। ऐसे में उनके नहीं खेलने से मेहमान टीम को काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जोश हेज़लवुड चोट के कारण सीरीज के दो टेस्ट मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। हेजलवुड नागपुर के अलावा दिल्ली में 17 फरवरी से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट से भी बाहर हो सकते हैं। उनकी जगह टीम में स्कॉट बोलैंड को शामिल किया जा सकता है। स्कॉट बोलैंड ने अपने करियर में 6 टेस्ट खेलते हुए 28 विकेट चटकाए हैं।

स्टार्क चोट के कारण पहले ही हो चुके हैं बाहर:

ऑस्ट्रेलिया के लिए टीम इंडिया के खिलाफ नागपुर टेस्ट से पहले अच्छी खबर नहीं हैं। टीम के स्टार गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क चोट के कारण पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। अब टीम के प्रमुख तेज़ गेंदबाज़ जोश हेज़लवुड भी चोट के कारण पहले टेस्ट मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। स्टार्क को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान अंगुली में चोट लगी थी, जिससे वे अभी तक नहीं उबर पाए हैं। वहीं ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन भी चोट के चलते पहले टेस्ट में गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे।

श्रेयस अय्यर को पीठ में लगी चोट:

वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया को भी टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले बड़ा झटका लग चुका है। लेकिन अय्यर चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर हो चुके हैं। उनको चोट के कारण प्लेइंग 11 में जगह नहीं दी जाएगी। बताया जा रहा है कि श्रेयस अय्यर की पीठ में चोट लगी है। उनकी जगह टीम में मिडिल ऑर्डर में सूर्यकुमार को बल्लेबाज़ी करते देखा जा सकता है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story