×

टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने जमकर बहाया पसीना, कोहली से लेकर जडेजा ने कई घंटों तक किया अभ्यास

IND vs AUS 1st Test: भारतीय टीम 9 फरवरी से शुरू होने वाले नागपुर टेस्ट की तैयारियों में जुटी है। पिछले दस साल में टीम इंडिया ने अपनी घरेलू सरजमीं पर एक भी टेस्ट सीरीज नहीं गंवाई है। ऐसे में अब दुनिया की नम्बर-1 टेस्ट टीम के खिलाफ होने वाली इस सीरीज में भारतीय खिलाड़ी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 4 Feb 2023 6:43 AM GMT (Updated on: 4 Feb 2023 7:12 AM GMT)
IND vs AUS 1st Test
X

IND vs AUS 1st Test

IND vs AUS 1st Test: भारतीय टीम 9 फरवरी से शुरू होने वाले नागपुर टेस्ट की तैयारियों में जुटी है। पिछले दस साल में टीम इंडिया ने अपनी घरेलू सरजमीं पर एक भी टेस्ट सीरीज नहीं गंवाई है। ऐसे में अब दुनिया की नम्बर-1 टेस्ट टीम के खिलाफ होने वाली इस सीरीज में भारतीय खिलाड़ी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं। चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला नागुपर में खेला जाएगा। इसको लेकर टीम इंडिया के खिलाड़ी नेट्स प्रैक्टिस में लग हुए हैं। टीम के कप्तान रोहित शर्मा से लेकर रविंद्र जडेजा तक सभी पसीना बहा रहे हैं।

पुजारा-कोहली और केएल राहुल ने बहाया पसीना:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया का मजबूत पक्ष उसकी स्पिन गेंदबाज़ी के साथ बल्लेबाज़ी रहेगी। स्पिन आक्रमण का दारोमदार आर.अश्विन और रविंद्र जडेजा के ऊपर रहेगा। वहीं बल्लेबाज़ी में टीम के कप्तान रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली और चेतेश्वेर पुजारा की बल्लेबाज़ी टीम इंडिया का सबसे मजबूत पक्ष माना जा रहा है। नागपुर टेस्ट से पहले टीम इंडिया के ये सभी प्रमुख बल्लेबाज़ नेट्स में जमकर पसीना बहा रहे हैं। भारतीय टीम ने नागपुर में अभ्यास जमकर अभ्यास किया है। ऐसे में मेहमान गेंदबाजों के लिए पहले टेस्ट में ही चुनौती काफी बड़ी रहने वाली है।

विराट कोहली को शतक का इंतज़ार:

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली टी-20 और वनडे क्रिकेट में अपनी पुरानी लय पा चुके हैं। लेकिन अभी उनको टेस्ट क्रिकेट में शतक का इंतज़ार है। विराट कोहली पिछले तीन साल से से ज्यादा समय से (नवंबर 2019) से अब तक टेस्ट में एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं। वह सीरीज में इस सूखे को समाप्त करना चाहेंगे। टीम इंडिया को अगर अपनी सरजमीं पर अपने रिकॉर्ड को दोहरना है तो विराट कोहली की फॉर्म पर काफी हद तक निर्भर करेगा। उन्होंने टी-20 और वनडे में पिछले कुछ समय से जबरदस्त पारियां खेली हैं। लेकिन अब फैंस को टेस्ट में उनसे बड़ी पारी की उम्मीद है।

9 फरवरी से शुरू होगा पहला टेस्ट:

बता दें बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तहत दोनों टीमों के बीच चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेली जाएगी। जिसके लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत पहुंच चुकी हैं। इस सीरीज का पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से नागपूर में खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमों के अगले मैच की भिड़ंत दिल्ली में 17 फरवरी से होगी। इन पहले दोनों टेस्ट मैचों के लिए भारत ने अपनी टीम का एलान भी कर दिया हैं। माना जा रहा है कि नागपुर टेस्ट में टीम इंडिया तीन स्पिनर के साथ मैदान पर उतर सकती है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story