×

IND vs AUS 2nd ODI: भारत के पास आज सीरीज जीतने का बड़ा मौका,टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में क्या हो सकता है बदलाव

IND vs AUS 2nd ODI: टीम इंडिया के पास आज दूसरा वनडे मैच जीत कर सीरीज जीतने का सुनहरा मौका है। टीम इंडिया अगर दूसरा वनडे मैच जीत लेती है तो वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन साल बाद वनडे सीरीज जीतने में कामयाब होगी।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 24 Sep 2023 2:46 AM GMT (Updated on: 24 Sep 2023 3:35 AM GMT)
IND vs AUS 2nd ODI
X

भारतीय टीम (सोशल मीडिया)

IND vs AUS 2nd ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज इंदौर में खेला जाना है। इससे पूर्व मोहाली में खेले गए पहले वनडे मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पांच विकेट से हराते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। मोहाली के मैदान में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 27 साल बाद जीत हासिल हुई थी। इस जीत के साथ ही भारत क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में नंबर एक पर पहुंच गया था।

टीम इंडिया के पास आज दूसरा वनडे मैच जीत कर सीरीज जीतने का सुनहरा मौका है। टीम इंडिया अगर दूसरा वनडे मैच जीत लेती है तो वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन साल बाद वनडे सीरीज जीतने में कामयाब होगी। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया की टीम इस मैच में पूरी ताकत लगाकर सीरीज को बचाने की कोशिश करेगी। ऐसे में इंदौर के होलकर स्टेडियम में आज खेले जाने वाले वनडे मैच में कड़े मुकाबले की उम्मीद जताई जा रही है। टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में आज बदलाव की उम्मीद जताई जा रही है।

मोहाली में भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन

दोनों टीमों के बीच मोहाली में खेले गए पहले मैच में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पांच विकेट से जीत हासिल की थी। पहले मैच के दौरान मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया था तो बल्लेबाजी के मोर्चे पर शुभमन गिल,ऋतुराज गायकवाड़ और कप्तान केएल राहुल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर धकेल दिया था।

मोहाली के मैच के दौरान मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी अपना दम दिखाने में कामयाब हुए थे। टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन के कारण भारत सीरीज में बढ़त हासिल करने में कामयाब रहा था। आज भी टीम इंडिया के खिलाड़ियों के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दमदार प्रदर्शन की उम्मीद जताई जा रही है।

मोहम्मद सिराज की हो सकती है वापसी

टीम इंडिया में आज बदलाव की उम्मीद जताई जा रही है। गेंदबाजी के मोर्चे पर मोहम्मद सिराज को टीम में शामिल किया जा सकता है। माना जा रहा है कि जसप्रीत बुमराह को दूसरे वनडे में आराम देकर उनकी जगह मोहम्मद सिराज को टीम में मौका दिया जा सकता है। सिराज ने एशिया कप के फाइनल मुकाबले में छह विकेट हासिल करते हुए श्रीलंकाई बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी थी।

मोहाली में खेले गए मैच के दौरान मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी की थी। शमी को एशिया कप में सिर्फ दो मैच में खेलने का मौका मिला था। ऐसे में उन्हें आज फिर टीम इंडिया में खेलने का मौका मिलेगा।

शार्दुल ठाकुर को आज बाहर किया जा सकता है क्योंकि पहले मैच में उन्होंने 10 ओवर में 78 रन खर्च कर दिए थे। उनकी गेंदबाजी में धार नहीं दिखी थी। ऐसे में प्रसिद्ध कृष्णा को खेलने का मौका मिल सकता है।

मोहाली में खेले गए मैच में रविचंद्रन अश्विन ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को परेशान नहीं कर सके थे। उन्हें अपेक्षित टर्न नहीं मिल सका था मगर आज उनसे अच्छी गेंदबाजी की उम्मीद जताई जा रही है।

श्रेयस अय्यर से आज अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

बल्लेबाजी के मोर्चे पर श्रेयस अय्यर टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय बने हुए हैं। पीठ में जकड़न की वजह से उन्हें एशिया कप में ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिल सका था मगर मोहाली में वे सिर्फ आठ रनों पर रन आउट हो गए थे। माना जा रहा है कि श्रेयस अय्यर आज के मैच में अपना प्रदर्शन सुधारने की कोशिश करेंगे।

ऋतुराज गायकवाड़ और शुभमन गिल ने मोहाली में पारी की शुरुआत करते हुए अर्धशतक जड़े थे। ऋतुराज एशियन गेम्स में भारतीय टीम के कप्तान हैं। ऐसे में उन्हें गेम टाइम देने के लिए इंदौर वनडे की प्लेइंग-11 में बरकरार रखा जा सकता है। श्रेयस अय्यर को नंबर तीन पर मौका दिए जाने की उम्मीद है। बाद में कप्तान केएल राहुल, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव भारत की ओर से बल्लेबाजी का मोर्चा संभालेंगे।

भारत की संभावित प्लेइंग-11

शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर/ मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह/ प्रसिद्ध कृष्णा।

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग-11

डेविड वार्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस,सीन एबॉट, पैट कमिंस (कप्तान),जोश हेज़लवुड,एडम जम्पा।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story