×

मैथ्यू वेड से रहना होगा भारत को सावधान!, अब तक लगा चुके हैं तीन अर्धशतक

IND vs AUS 2nd T20: ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। ऑस्ट्रेलिया की इस जीत के हीरो विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड रहे, जिन्होंने अपने दम पर अंतिम ओवर्स में जीत अपनी टीम की झोली में डाल दी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 22 Sep 2022 7:43 AM GMT
IND vs AUS 2nd T20
X

IND vs AUS 2nd T20

IND vs AUS 2nd T20: टीम इंडिया के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला चार विकेट से जीतकर पहला मुकाबला अपने नाम कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली। ऑस्ट्रेलिया की इस जीत के हीरो विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड (Matthew Wade) रहे, जिन्होंने अपने दम पर अंतिम ओवर्स में जीत अपनी टीम की झोली में डाल दी। अब बाकी बचे दो मैचों में से भी मैथ्यू वेड की भूमिका बड़ी निर्णायक रहने वाली है। आइये हम आपको बताते हैं कि आगामी दोनों मैच में मैथ्यू वेड किस तरह टीम इंडिया के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं..?

भारत के खिलाफ जमकर गरजता है वेड का बल्ला:

मोहाली में खेले गए टी-20 में मैथ्यू वेड (Matthew Wade) ने जबरदस्त बल्लेबाज़ी करते हुए सारी महफ़िल ही लूट ली। ये भारत के खिलाफ उनका 9वां टी-20 मैच था। इस दौरान उनका बल्ला जमकर गरजा है। उन्होंने भारत के खिलाफ टी-20 में 50 से ज्यादा की औसत से 315 रन बनाए हैं। इस दौरान वेड का 150.71 का स्ट्राइक रेट रहा है। उन्होंने भारत के खिलाफ तीन टी-20 अर्धशतक जड़े, जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 80 रनों का रहा। मोहाली में भी वेड का जबरदस्त माहौल देखने को मिला। उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज़ में बल्लेबाज़ी करते हुए टीम को जीत दिला दी।

भारतीय सरजमीं पर पहला टी-20 मैच:

मोहाली में खेला गया सीरीज का पहला टी-20 मैथ्यू वेड का भारत में करियर का पहला मैच था। इससे पहले उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ आठ मैच खेले थे, जो सभी भारतीय सरजमीं के बाहर खेले गए। इस मैच में उन्होंने 214 स्ट्राइक रेट से 21 गेंदों में 45 रनों की नाबाद आतिशी पारी खेली। इस दौरान उन्होंने छह चौके और दो छक्के लगाए। अब इस सीरीज में होने वाले अगले दोनों टी-20 में भी वो टीम इंडिया के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं। क्योंकि वो तेज़ गेंदबाज़ों के साथ स्पिनर्स को भी बखूबी खेलते हैं।

नागपुर में होगा अगला मुकाबला:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा टी-20 मैच शुक्रवार को खेला जाएगा। इसके लिए दोनों टीमों ने कमर कस ली है। मोहाली की तरह नागपुर में भी हाई स्कोरिंग मुकाबला होने की पूरी उम्मीद है। ऐसे में एक बार फिर भारतीय बल्लेबाज़ों और ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज़ों के सामने जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिल सकती है। इस मैच में रोहित और विराट पर सभी की निगाहें रहेगी। जबकि गेंदबाज़ी में जसप्रीत बुमराह काफी समय बाद टीम से जुड़ेंगे।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story