×

DK 'द फिनिशर'! कार्तिक ने सिर्फ दो गेंद में कर दिया ऑस्ट्रेलिया का खेल खत्म, 500 की स्ट्राइक रेट से की बल्लेबाज़ी

IND vs AUS 2nd T20: दिनेश कार्तिक स्ट्राइक पर थे, जिन्होंने एक भी गेंद नहीं खेली थी। ऐसे में फैंस की धड़कने तेज़ होने लग गई। लेकिन कार्तिक ने एक बार फिर साबित कर दिया कि उन्हें क्यों 'द फिनिशर' के रूप में जाना जाता है..? जी हां, कार्तिक ने पहली गेंद पर छक्का लगाया और दूसरी गेंद पर चौका जड़कर टीम को जीत दिला दी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 24 Sep 2022 3:06 AM GMT
IND vs AUS 2nd T20
X

IND vs AUS 2nd T20: टीम इंडिया ने दूसरे टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को रोमांचक मैच में छह विकेट से हरा दिया। मोहली की हार के बाद इस मैच में टीम इंडिया ने धमाकेदार वापसी करते हुए जीत दर्ज की। इस जीत के साथ तीन मैचों की यह सीरीज 1-1 से बराबर हो गई। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने धाकड़ बल्लेबाज़ी करते हुए टीम को शानदार जीत दिलाई। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए अपने निर्धारित आठ ओवरों में रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इस मैच में मैथ्यू वेड ने सर्वाधिक 43 रनों की पारी खेली। इस मैच को जीतने के लिए टीम इंडिया को 91 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसको भारत ने 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस मैच में हर कोई रोहित शर्मा की बल्लेबाज़ी की तारीफ़ कर रहा है। लेकिन अंतिम ओवर में लगातार दो बड़े शॉट खेलकर सारी महफ़िल दिनेश कार्तिक ने लूट ली।

कार्तिक ने सिर्फ दो गेंद में कर दिया खेल खत्म:

बता दें सातवें ओवर की पांचवीं गेंद पर टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या आउट हो गए। उस समय टीम को सात गेंदों पर 14 रनों दरकरार थी, लेकिन उसके बाद सभी को उम्मीद थी कि कार्तिक से पहले ऋषभ पंत बल्लेबाज़ी के लिए उतरेंगे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और कप्तान के कहने पर कार्तिक को भेजा गया। अंतिम ओवर में टीम को जीत के लिए 9 रनों की जरुरत थी। दिनेश कार्तिक स्ट्राइक पर थे, जिन्होंने एक भी गेंद नहीं खेली थी। ऐसे में फैंस की धड़कने तेज़ होने लग गई। लेकिन कार्तिक ने एक बार फिर साबित कर दिया कि उन्हें क्यों 'द फिनिशर' के रूप में जाना जाता है..? जी हां, कार्तिक ने पहली गेंद पर छक्का लगाया और दूसरी गेंद पर चौका जड़कर टीम को जीत दिला दी। DK ने अपनी पारी में 2 गेंद पर 10 रन बनाए, जिसमें उनकी स्ट्राइक रेट 500 की रही।

अंतिम ओवर तक डटे रहे रोहित शर्मा:

भारतीय टीम को कप्तान रोहित शर्मा ने धमाकेदार शुरुआत दी। उन्होंने पहले तीन ओवर में चार छक्के जड़कर टीम का स्कोर 40 रनों तक पहुंचा दिया। लेकिन दूसरी तरफ टीम के ओपनर बल्लेबाज़ केला राहुल 10 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन दूसरी तरफ भारतीय टीम के कप्तान का जलवा बरक़रार रहा। रोहित शर्मा ने अपनी इस पारी में 46 रन बनाकर टीम की जीत में बड़ा योगदान दिया। टीम के स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन दूसरे छोर पर कप्तान डटे रहे और उन्होंने जीत दिलाकर ही दम लिया। इसके साथ ही भारत ने सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की 1-1 से बराबरी भी कर ली।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story