×

IND vs AUS 2nd T-20: तिरूवनंतपुरम में होने वाले दूसरे टी-20 मैच में कैसा होगा पिच और मौसम का हाल

IND vs AUS 2nd T-20: 5 मैचों की इस सीरीज में टीम इंडिया ने पहले मैच को अपने नाम किया था और वो सीरीज में 1-0 से आगे चल रहे हैं।

Kalpesh Kalal
Published on: 25 Nov 2023 7:52 AM GMT
IND vs AUS
X

IND vs AUS (Source_Social Media)

IND vs AUS 2nd T-20: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप के फाइनल मैच होने के बाद अब दोनों ही टीमों के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा रही है। जहां अब सीरीज का दूसरा मैच रविवार को होने वाला है। इस टी-20 सीरीज का दूसरा मैच केरल के तिरूवनंतपुरम में खेला जाएगा। इस मैच के लिए दोनों ही टीमें पूरी तरह से तैयार हैं, जो यहां एक-दूसरे को मात देने के इरादें से मैदान में उतरेंगी।

IND vs AUS T20 Series: तिरूवनंतपुरम में होने वाले पहले मैच की पिच और मौसम का हाल

भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमें यहां इस मैच में अपने कईं प्रमुख खिलाड़ियों के बैगर खेल रही है, जिसमें मैन इन ब्ल्यू की कप्तानी सूर्यकुमार यादव संभाल रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया के लिए मैथ्यू वेड कप्तानी कर रहे हैं। दोनों ही टीमों के बीच विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत ने 2 विकेट से रोमांचक जीत हासिल की थी। अब यहां पर सूर्या एंड कंपनी जीत के साथ सीरीज में 2-0 से लीड लेना चाहेगी, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया की नजरें सीरीज में वापसी पर होंगी।

ग्रीनफील्ड है एक बेहतरीन क्रिकेटिंग पिच

भारत में आमतौर पर बल्लेबाजी के मददगार पिच ही देखे जाते रहे हैं, लेकिन जब बात करें यहां केरल के तिरूवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड क्रिकेट स्टेडियम के पिच की तो ये एक आइडियल क्रिकेटिंग पिच है। यहां पर शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद करने वाली पिच नजर आती है, जिस पर बाद में स्पिन गेंदबाजों को भी मदद मिलती है। साथ ही यहां बल्लेबाजों के लिए भी रन बनाना इतना ज्यादा मुश्किल नहीं है। पिच को देखते हुए तो साफ कहा जा सकता है, कि इस पिच पर गेंद और बल्ले के साथ कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है। वहीं बात करें यहां पर अब तक खेले गए टी-20 इंटरनेशनल मैचों की तो यहां अब तक जो 3 मैच खेले गए हैं, वहां 1 बार टीम स्कोर को डिफेंड कर सकी है, तो बाद में बैटिंग करते हुए 2 बार जीत मिली है।

तिरूवनंतपुरम में बारिश बन सकती है विलेन

सर्दी के बीच भारत में कईं जगह बारिश का खतरा अभी भी कायम है। जब केरल के तिरूवनंतपुरम की बात करें तो यहां पर भी मैच के दिन यानी रविवार को बारिश की संभावना से बिल्कुल भी इनकार नहीं किया जा सकता है। इस दिन यहां हल्की बारिश होने का अनुमान है। आसमान में बादल छाए रहेंगे, तो साथ ही सूरज भी अपना रूप दिखाएगा। इस तरह से यहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के मैच में हल्का सा खलल पड़ सकता है। रविवार को यहां के तापमान की बात करें तो यहां पर अधिकतम 32 डिग्री सेल्शियस तक तापमान रहेगा, तो न्यूनतम 26 डिग्री सेल्शियस होगा। शाम के वक्त ओस का फैक्टर भी नजर आ सकता है। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले फील्डिंग करने का फैसला कर सकती है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story