×

भारत के लिए आज करो या मरो का मुकाबला, इन दो खिलाड़ियों की होगी वापसी, ऐसी होगी प्लेइंग 11

IND vs AUS 2nd T20: टीम इंडिया शुक्रवार को नागपुर के विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम पर ऑस्ट्रेलिया से एक बार फिर आमने-सामने होगी। मोहाली में मिली हार के बाद टीम इंडिया के लिए आज का मुकाबला करो या मरो वाला रहने वाला है। अगर टीम इंडिया आज जीत दर्ज नहीं कर पाई तो उसे सीरीज हार का सामना करना पड़ेगा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 23 Sep 2022 4:12 AM GMT
IND vs AUS 2nd T20
X

IND vs AUS 2nd T20

IND vs AUS 2nd T20: टीम इंडिया शुक्रवार को नागपुर के विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम पर ऑस्ट्रेलिया से एक बार फिर आमने-सामने होगी। मोहाली में मिली हार के बाद टीम इंडिया के लिए आज का मुकाबला करो या मरो वाला रहने वाला है। अगर टीम इंडिया आज जीत दर्ज नहीं कर पाई तो उसे सीरीज हार का सामना करना पड़ेगा। आज के मैच को लेकर टीम के कप्तान रोहित शर्मा काफी चिंतित नज़र आ रहे हैं। लेकिन नागपुर में होने वाले इस मैच में टीम इंडिया के दो बड़े स्टार गेंदबाज़ आज वापसी कर सकते हैं। इसमें जसप्रीत बुमराह और आर. अश्विन की वापसी तय मानी जा रही है।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया हेड-टू-हेड:

भले ही टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया ने पहले मुकाबले में हरा दिया है। लेकिन आंकड़ों के लिहाज से टीम इंडिया का पलड़ा अभी भी ऑस्ट्रेलिया से काफी भारी है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 24 टी-20 मैच हुए हैं। जिसमें भारत ने 13 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि ऑस्ट्रेलिया ने 10 बार मैच अपने नाम किया है। अब नागपुर में होने वाले वनडे में भारतीय टीम अपने इस रिकॉर्ड में और सुधार करना चाहेगी। टीम इंडिया ने नागपुर में पिछला टी20 मैच बांग्लादेश के खिलाफ 2019 में खेला था। उस मैच में भारतीय टीम को बड़ी जीत मिली थी।

हार्दिक पंड्या होंगे टीम इंडिया के ट्रंप कार्ड:

नागपुर में टीम इंडिया के लिए हार्दिक पंड्या ट्रंप कार्ड साबित होंगे। मोहली में खेले गए टी-20 में जिस तरह पंड्या ने तूफानी पारी खेली थी, उसको देखकर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज़ों के दिमाग में उनके नाम का खौफर रहेगा। आज के मैच में वो अपने बल्ले के साथ गेंद से भी बड़ा कमाल दिखा सकते हैं। पिछले काफी मैचों से वो टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच जिताऊ खिलाड़ी बनकर उभरे हैं।

गेंदबाज़ी में करना होगा सुधार:

भारतीय टीम की गेंदबाज़ी पिछले कुछ मैचों से बेहद ख़राब रही है। लगातार टीम के मुख्य तेज़ गेंदबाज अहम मौकों पर असफल हो रहे हैं। अगर टीम इंडिया को इस सीरीज में वापसी करनी है तो टीम के गेंदबाज़ों को जबरदस्त गेंदबाज़ी करनी होगी। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ भी इस समय बेहतरीन फॉर्म में है। लेकिन आज टीम के लिए खुशखबरी है, टीम के स्टार गेंदबाज़ डेथ ओवर्स के स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह आज वापसी करेंगे। इसके अलावा आर अश्विन को भी टीम में जगह मिल सकती है। इन दोनों के आने से भारतीय गेंदबाज़ी काफी मजबूत हो जाएगी।

टीम इंडिया संभावित प्लेइंग 11:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आर अश्विन और जसप्रीत बुमराह।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story