नागपुर में आया रोहित शर्मा का तूफ़ान, ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से रौंदा

IND Vs AUS 2nd T20: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी-20 मुकाबला नागपुर में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने धमाकेदार वापसी करते हुए जीत दर्ज की। इस जीत के साथ तीन मैचों की यह सीरीज एक-एक से बराबर हो गई। टीम इंडिया के लिए यह बेहद अहम माना जा रहा था। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने धाकड़ बल्लेबाज़ी करते हुए टीम को शानदार जीत दिलाई।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 23 Sep 2022 1:25 PM GMT (Updated on: 23 Sep 2022 5:34 PM GMT)

IND vs AUS 2nd T20 Live: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी-20 मुकाबला नागपुर में खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने धमाकेदार वापसी करते हुए जीत दर्ज की। इस जीत के साथ तीन मैचों की यह सीरीज एक-एक से बराबर हो गई। टीम इंडिया के लिए यह बेहद अहम माना जा रहा था। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने धाकड़ बल्लेबाज़ी करते हुए टीम को शानदार जीत दिलाई। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए अपने निर्धारित आठ ओवरों में रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से इस मैच में मैथ्यू वेड ने सर्वाधिक 43 रनों की पारी खेली। उन्होंने इस पारी के दौरान चार चौके और तीन छक्के जड़े। उनके अलावा कप्तान आरोन फिंच ने भी 31 रनों की दमदार पारी खेलकर टीम को लगे शुरूआती झटकों से उभारा। इस मैच को जीतने के लिए टीम इंडिया को 91 रनों का लक्ष्य दिया था।

इससे पहले मोहाली में खेले गए सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को चार विकेट से मात दी थी। नागपुर में होने वाले टी-20 में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता। उन्होंने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। दूसरे टी-20 में टीम इंडिया में दो बड़े बदलाव किए गए हैं। टीम के स्टार तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह की काफी समय बाद टीम में एंट्री हुई है। वहीं दूसरी तरफ ऋषभ पंत को भी टीम में शामिल किया गया है। इन दोनों की जगह उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार को टीम से बाहर किए गया है।

रोहित शर्मा की तूफानी पारी से जीता भारत:

भारतीय टीम को कप्तान रोहित शर्मा ने धमाकेदार शुरुआत दी। उन्होंने पहले तीन ओवर में चार छक्के जड़कर टीम का स्कोर 40 रनों तक पहुंचा दिया। लेकिन दूसरी तरफ टीम के ओपनर बल्लेबाज़ केला राहुल 10 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन दूसरी तरफ भारतीय टीम के कप्तान का जलवा बरक़रार रहा। रोहित शर्मा ने अपनी इस पारी में 46 रन बनाकर टीम की जीत में बड़ा योगदान दिया। टीम के स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हो गए। रोहित शर्मा की धमाकेदार पारी के बाद ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर एडम जम्पा ने जबरदस्त गेंदबाज़ी की। ज़म्पा ने अपने दो ओवर में 16 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाए। पहली गेंद पर उन्होंने सूर्यकुमार यादव को चलता किया। इससे पहले ज़म्पा ने केएल राहुल और विराट कोहली को भी पवेलियन भेजा। रोहित शर्मा की पारी के अलावा अन्य टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों ने भारतीय फैंस को निराश किया। हार्दिक पंड्या भी सिर्फ 9 रन के स्कोर पर पैट कमिंग्स का शिकार बन गए।

Live Updates

  • 23 Sep 2022 3:56 PM GMT

    IND vs AUS Live: दूसरे टी-20 में दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

    भारत: केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल।

    ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), कैमरन ग्रीन, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, शॉन एबॉट, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, डेनियल सैम्स, एडम जैम्पा और जोश हेजलवुड।

  • 23 Sep 2022 3:52 PM GMT

    IND vs AUS Live: भारत ने जीता टॉस, पहले ऑस्ट्रेलिया को दिया बैटिंग का न्योता

    नागपुर में होने वाले टी-20 में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता। उन्होंने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है। टीम इंडिया में दो बदलाव किए गए हैं। उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार को टीम से बाहर कर दिया है। उनकी जगह जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत की टीम में वापसी हुई है। 

  • 23 Sep 2022 3:37 PM GMT

    IND vs AUS Live:  रात 9.15 बजे होगा टॉस, आठ-आठ ओवर का होगा मुकाबला

    क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी है। बारिश की खला के बाद भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मुकाबला की रात साढ़े नौ बजे मैच की शुरुआत होगी। अभी अंपायर्स ने 8 बजकर 45 मिनट पर मैदान का निरीक्षण किया। यह मुकाबला आठ ओवर का होगा। पावरप्ले को छह ओवर से घटाकर दो ओवर का कर दिया। एक गेंदबाज ज्यादा से ज्यादा दो ओवर फेंक पाएंगे।

  • 23 Sep 2022 2:47 PM GMT

    IND vs AUS Live: मैदान गीला होने की वजह से टॉस में देरी, 8:45 पर होगा तीसरा निरीक्षण

     मैदान गीला होने की वजह से टॉस में देरी जारी है। आठ बजे अंपायरों ने पिच और मैदान का निरीक्षण किया। सुपरसोपर्स पिच को सुखाने के लिए पूरे जोर के साथ लगे हुए हैं। अंपायरों निरीक्षण कर दोनों टीमों के कप्तान से भी बातचीत की। अंपायर अभी पिच की हालत से खुश नज़र नहीं आए। ऐसे में खिलाड़ियों के लिहाज से खेल अभी शुरू नहीं हो पायेगा। इसके लिए अभी कुछ समय इंतज़ार करना पड़ेगा। अब ओवरों में भी कटौती की जा सकती है। बता दें अंपायर्स इस मैच को लेकर अब 8:45 पर तीसरा निरीक्षण करेंगे। 

  • 23 Sep 2022 2:08 PM GMT

    IND vs AUS Live: नागपुर टी-20 में कम हो सकते हैं ओवर

    बता दें अगर दूसरे इंस्पेक्शन में भी मैदान पर खेलने की स्थिति अंपायर को नहीं लगेगी तो मैच में ओवर्स की कटौती भी हो सकती है। दूसरा इंस्पेक्शन 8 बजे होगा। अगर उस समय मैच शुरू हो जाता है तो ये भी संभव है कि मैच पूरे 20 ओवर का हो।  

  • 23 Sep 2022 1:49 PM GMT

    IND vs AUS 2nd T20 Live: मैदान गीला होने से टॉस में देरी, आठ बजे अंपायर फिर करेंगे मैदान का निरीक्षण

    मैदान गीला होने के बाद टॉस में लगातार देरी हो रही है। मैदानी अंपायर ने सात बजे निरीक्षण किया। लेकिन मैदान की स्थिति सही नहीं लगी तो टॉस को आठ बजे तक टाल दिया गया। अब मैदानी अंपायर आठ बजे मैदान का जायजा लेंगे। 

  • 23 Sep 2022 1:25 PM GMT

    IND vs AUS Live: दूसरे मैच के टॉस में देरी:

    मौसम विभाग के पहले ही बता दिया था कि आज नागपुर में होने वाले टी-20 मैच में बारिश मैच का मज़ा किरकिरा कर सकती हैं। हालांकि अभी वहां बारिश तो रुकी हुई हैं लेकिन मैदान गीला होने की वजह से टॉस में देरी हो रही है। सात बजे अंपायर पिच का निरीक्षण करेंगे। सुपरसोपर्स पिच को सुखाने में लगे हुए हैं।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story