IND vs AUS 2nd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट आज, जानिए कैसा रहेगा मौसम का हाल और पिच रिपोर्ट

IND vs AUS 2nd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज (17 फरवरी) से दूसरे टेस्ट मैच की शुरुआत होने जा रही हैं। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया ने चार मैचों की इस सीरीज में अब तक 1-0 से बढ़त बना रखी हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 17 Feb 2023 2:40 AM GMT
IND vs AUS 2nd Test
X

IND vs AUS 2nd Test

IND vs AUS 2nd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज (17 फरवरी) से दूसरे टेस्ट मैच की शुरुआत होने जा रही हैं। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया ने चार मैचों की इस सीरीज में अब तक 1-0 से बढ़त बना रखी हैं। नागपुर में हुए मैच में मेहमान ऑस्ट्रेलिया को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। अब दिल्ली में एक बार फिर स्पिन पिच पर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों की अग्निपरीक्षा रहने वाली हैं। ऑस्ट्रेलिया मीडिया में नागपुर के बाद दिल्ली की पिच को लेकर भी कई तरह की बातें की जा रही हैं। चलिए जानते हैं कैसी रहेगी दिल्ली की पिच रिपोर्ट...

स्पिनर्स कर सकते हैं कमाल:

बता दें नागपुर टेस्ट में भारतीय स्पिनर्स का बोलबाला देखने को मिला था। आर. अश्विन और रविंद्र जडेजा ने मिलकर कुल 15 विकेट चटकाए। ऐसे में दिल्ली की पिच पर भी ये दोनों स्पिनर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों के लिए काल बन सकते हैं। हालांकि दिल्ली के मैदान पर बल्लेबाज़ों को भी काफी मदद मिलती हैं। यहाँ की बॉउंड्री छोटी होने के कारण रन तेज़ गति से बनते हैं। इससे पहले ही कई बल्लेबाज़ दिल्ली के इस मैदान पर बड़ी पारियां खेल चुके हैं। लेकिन टेस्ट चौथे और पांचवें दिन स्पिनर्स का खूब बोलबाला देखने को मिलेगा। टेस्ट के पहले दिन यानी आज तेज़ गेंदबाज़ों को मदद मिल सकती हैं। ऐसे में जो भी टीम टॉस जीतेगी वो यहां गेंदबाज़ी करने का फैसला कर सकती हैं।

ऑस्ट्रेलिया यहां जीत चुका एक टेस्ट मैच:

बता दें ऑस्ट्रेलिया की टीम इस मैदान पर एक टेस्ट मुकाबला जीत चुकी हैं। वहीं टीम इंडिया ने इस मैदान पर तीन टेस्ट मैच में जीत दर्ज की हैं। ऐसे में इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को कम आंकना टीम इंडिया को भारी पड़ सकता हैं। अगर भारत और ऑस्ट्रेलिया के हेड-टू-हेड आंकडों पर नज़र डालें तो दोनों टीमों के बीच अब तक 103 टेस्ट मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें से 28 मैच ड्रॉ हुए हैं। वहीं, 31 मैचों में टीम इंडिया जीती है। 43 मैचों में ऑस्ट्रेलिया को जीत मिली है। आज दिल्ली में मोसम बिल्कुल साफ़ रहने का अनुमान हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने उठाये पिच पर सवाल:

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी हमेशा रोमांच से भरपूर होती हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया का मीडिया और उनके खिलाड़ी भारत पर मन के मुताबिक़ पिच तैयार करने का आरोप लगा रहे हैं। पहले नागपुर टेस्ट से पहले भी पिच पर खूब सवाल उठ रहे थे। अब दिल्ली की पिच पर भी कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का कहना है कि पिच काफी सूखी है। उनका मानना है कि पिच नागपुर जैसा ही व्यवहार कर सकती है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story