IND vs AUS 3rd Test: इंदौर टेस्ट का दूसरा दिन आज, जडेजा-अश्विन से टीम इंडिया को बड़ी उम्मीद

IND vs AUS 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है। टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर्स ने अपनी फिरकी में भारतीय बल्लेबाज़ों को फंसा लिया। मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में चार विकेट पर 156 रन बना लिए हैं।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 2 March 2023 1:12 AM GMT
IND vs AUS 3rd Test
X

IND vs AUS 3rd Test

IND vs AUS 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जा रहा है। टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर्स ने अपनी फिरकी में भारतीय बल्लेबाज़ों को फंसा लिया। मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में चार विकेट पर 156 रन बना लिए हैं। भारतीय टीम पहली पारी में 109 रन पर सिमट गई थी। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पास फिलहाल 47 रन की बढ़त है। अब टेस्ट के दूसरे दिन टीम इंडिया को अपने स्पिनर्स से पूरी उम्मीद रहेगी।

ऑस्ट्रेलिया को ज्यादा बढ़त से रोकने का होगा प्रयास:

ऑस्ट्रेलिया के पास इस टेस्ट मैच में वापसी का आखिरी मौका हैं। ऑस्ट्रेलिया की टीम अगर इस टेस्ट मैच में बड़ी बढ़त बनाने में कामयाब हुई तो भारत के लिए टेस्ट में मुसीबत बढ़ सकती हैं। ऐसे में जडेजा-अश्विन की अपनी फिरकी के दम पर ऑस्ट्रेलिया की वापसी करवाएंगे। लाबुसेन- ख्वाजा ने इस स्पिन पिच पर भारतीय स्पिनर्स का डटकर सामना किया था। अब देखना हैं कि क्या ऑस्ट्रेलिया इस टेस्ट मैच में पहली पारी में 100 रनों की बढ़त पार कर पाती हैं या नहीं..?

कुह्नमैन-लियोन के आगे बेबस नज़र आए भारतीय बल्लेबाज़:

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के पास वापसी का आखिरी मौका हैं। अगर टीम इंडिया इस मैच को जीत लेती हैं तो ऑस्ट्रेलिया को सीरीज गंवानी पड़ेगी। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के स्पिन गेंदबाज़ों ने जबरदस्त गेंदबाज़ी करते हुए भारत की बल्लेबाज़ी को तहस-नहस कर दिया। अपना दूसरा टेस्ट खेल रहे मैथ्यू कुह्नमैन ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट हासिल किये। जबकि नाथन लियोन ने 3 विकेट अपने नाम किए।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया: ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), पीटर हैंड्सकॉम्ब, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), मिचेल स्टार्क, टॉड मर्फी, नाथन लियोन और मैथ्यू कुह्नेमैन।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story