×

दो वनडे और खाता भी नहीं खोल पाए सूर्यकुमार यादव... अब तीसरे वनडे से होंगे बाहर!, कप्तान रोहित ने कहीं ये बात

IND vs AUS 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया ने विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया को बड़ा झटका दिया हैं। तीन मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 10 विकेट से बुरी तरह हरा दिया। मुंबई में भी टीम इंडिया को छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए भी काफी परेशानी हुई थी।

Suryakant Soni
Published on: 20 March 2023 9:19 AM GMT
दो वनडे और खाता भी नहीं खोल पाए सूर्यकुमार यादव... अब तीसरे वनडे से होंगे बाहर!, कप्तान रोहित ने कहीं ये बात
X
IND vs AUS 3rd Odi

IND vs AUS 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया ने विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया को बड़ा झटका दिया हैं। तीन मैचों की सीरीज के दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 10 विकेट से बुरी तरह हरा दिया। मुंबई में भी टीम इंडिया को छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए भी काफी परेशानी हुई थी। अब टीम इंडिया अपने तीसरे वनडे की तैयारी में जुट गई हैं। सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में टीम इंडिया कुछ बदलाव के साथ उतर सकती हैं। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज़ सूर्यकुमार को लेकर उठ रहा हैं।

दो वनडे और खाता भी नहीं खोल पाए सूर्यकुमार यादव...

इस सीरीज के पहले दोनों वनडे में टी-20 के एक नंबर बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव ने बेहद शर्मनाक प्रदर्शन किया हैं। मिचेल स्टार्क की आग उगलती गेंदों का सूर्या बिल्कुल सामना नहीं कर पाए। मुंबई में खेले गए गए वनडे में भी सूर्यकुमार यादव पहली गेंद पर आउट हो गए और विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे वनडे मैच भी उनको दूसरी गेंद खेलना का भी मौका नहीं मिला। सूर्यकुमार यादव भले ही टी-20 के एक नंबर बल्लेबाज़ हो लेकिन वनडे और टेस्ट में उनका प्रदर्शन बहुत ही ख़राब रहा हैं। अब उनको तीसरे वनडे से बाहर करने की मांग फैंस उठा रहे हैं।

सूर्या क्षमतवान खिलाड़ी हैं और उन्हें मौका मिलेगा:

दूसरे वनडे में शर्मनाक हार के बाद टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि ''सूर्यकुमार यादव में काफी क्षमता हैं, उन्हें टीम मैनेजमेंट अधिक से अधिक मौके देगा। सूर्या ने व्हाइट बॉल क्रिकेट में अपनी एक ख़ास पहचान बनाई हैं। श्रेयस अय्यर की कब वापसी होगी ये नहीं पता हैं लेकिन उनकी जगह खाली है तो हम सूर्यकुमार को ही खिलाएंगे।'' इसका मतलबा साफ़ हैं कि तीसरे वनडे में भी सूर्यकुमार यादव को मौका मिलना तय माना जा रहा हैं।

पिछली 16 पारियों से खराब प्रदर्शन जारी:

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने भले ही सूर्या को मौके मिलने की बात कहीं हो लेकिन आंकड़े देखकर आपको भी हैरानी होगी। ऐसा नहीं हैं कि सूर्या सिर्फ इन दो मैचों में रन बनाने में नाकाम रहे हैं। पिछली 16 पारियों में सूर्या ने ख़राब प्रदर्शन किया हैं। पिछली 16 पारियों से कोई अर्धशतक नहीं लगा सके हैं. इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 34 रन रहा है।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story