×

IND vs AUS 3rd T20: आखरी ओवर में 30 रन खाने वाले मैक्सवेल किया मैच खत्म, आखरी ओवर में प्रसिद्ध कृष्णा के कुटे 23 रन

IND vs AUS 3rd T20: मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट से मुकाबला को अपने नाम कर लिया, इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार शतक भी जड़ा

Sachin Hari Legha
Published on: 28 Nov 2023 6:14 PM GMT
IND vs AUS 3rd T20
X

IND vs AUS 3rd T20 (photo. ICC)

IND vs AUS 3rd T20: असम की राजधानी गुवाहाटी में भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) की इंटरनेशनल क्रिकेट टीमों के बीच पांच मैचों की T20 सीरीज का आज, 28 नवंबर 2023 को तीसरा मुकाबला खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट से मुकाबला को अपने नाम कर लिया। इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार शतक भी जड़ा। उन्होंने ही आखिर में अपनी टीम को जीत भी दिलाई।

ऋतुराज गायकवाड का शतक

आपको बताते चलें कि मैच में एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। शुरू में यह फैसला काफी हद तक सही भी साबित हुआ, जब भारत ने 24 रन के स्कोर पर अपने दो विकेट खो दिए थे। लेकिन, इसके बाद सूर्यकुमार यादव और ऋतुराज गायकवाड़ ने मिलकर शानदार अर्धशतकीय पार्टनरशिप की। सूर्यकुमार यादव जहां 39 रन बनाकर आउट हो गए, उसके बाद तिलक वर्मा ने आकर 24 गेंद में 31 रनों की शानदार पारी खेली। मगर ऋतुराज गायकवाड़ ने इस मैच में जबरदस्त शतकीय पारी भी खेली।

उन्होंने अपनी इस शतक के पारी में 57 गेंद का सामना किया और 123 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 13 चौके और 07 बेहतरीन छक्के भी देखने को मिले। उन्होंने इस मुकाबले में 215.79 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की। इसी शतक के साथ ऋतुराज गायकवाड़ ने अंतर्राष्ट्रीय फॉर्मेट में अपना सबसे पहला शतक भी जड़ा। उनके शतक के सहित भारतीय टीम 20 ओवर के खेल में तीन विकेट के नुकसान पर 222 रन बनाने में सफल रही।

ग्लेन मैक्सवेल ने ठोका शतक

गौरतलब है कि भारत की पारी के आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने 30 रन लुटाए थे। जिसके कारण टीम इंडिया का स्कोर 200 रनों के पार जा सका। अब ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 223 रनों का टारगेट था। ऑस्ट्रेलिया की पारी शुरू में लड़खड़ा गई, लेकिन बाद में ग्लेन मैक्सवेल ने ही इस पारी को संभाला और टीम के स्कोर को आगे बढ़ाने लगे। उन्होंने मुकाबले में अपना शानदार शतक मात्र 47 गेंद में पूरा किया और आखिरी ओवर में 23 रन जड़कर अपने 30 रनों का पूरा हिसाब कर ऑस्ट्रेलिया की टीम को एक जीत दिलाई।

उन्होंने अपनी पारी में 48 गेंद का सामना करते हुए 104 रन बनाएं। इस दौरान उनके बल्ले से 08 चौके और 08 ही छक्के भी देखने को मिले। उनकी इस लाजवाब पारी के बदौलत ऑस्ट्रेलिया की टीम यह रोमांचक मैच जितने में सफल रही और अब सीरीज में भी ऑस्ट्रेलिया बरकरार है। भारत की बात करें तो टीम इंडिया अभी भी इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story