×

कैमरन ग्रीन और टिम डेविड की तूफानी पारी, टीम इंडिया को दिया 187 रनों का टारगेट

IND vs AUS 3rd T20: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच हैदराबाद में सीरीज का निर्णायक मुकाबला खेला जा रहा है। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में कैमरन ग्रीन और टिम डेविड की तूफानी पारी की बदौलत भारत के सामने 187 रनों का विशाल टारगेट रखा है।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 25 Sep 2022 3:52 PM GMT
IND vs AUS 3rd T20
X

IND vs AUS 3rd T20

IND vs AUS 3rd T20: टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच हैदराबाद में सीरीज का निर्णायक मुकाबला खेला जा रहा है। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में कैमरन ग्रीन और टिम डेविड की तूफानी पारी की बदौलत भारत के सामने 187 रनों का विशाल टारगेट रखा है। सीरीज को जीतने के लिए अब टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों को दम दिखाना होगा। हालांकि टीम इंडिया का पहला विकेट केएल राहुल के रूप में जल्दी गिर गया। टीम की जीत अब विराट कोहली और रोहित शर्मा पर टिकी है।

5 ओवरों के अंदर ही जड़ दिया अर्धशतक:

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पावरप्ले में जबरदस्त खेल का प्रदर्शन किया। ऑस्ट्रेलिया की टीम को कैमरन ग्रीन ने एक बार फिर शानदार शुरुआत दिलाई है। उन्होंने भारतीय तेज़ गेंदबाजी आक्रमण की जमकर धुनाई की। ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती 5 ओवरों के अंदर ऑस्ट्रेलिया ने 62 रन बना लिए थे और इसमें अकेले ग्रीन ने 52 रन जड़ दिए थे। ग्रीन ने 19 गेंदों में अर्धशतक बनाया। उन्होंने अपनी इस पारी में सात चौके और तीन छक्के लगाए। 5वें ओवर में की अंतिम गेंद पर ग्रीन को भुवनेश्वर कुमार ने आउट किया। इसके बाद भारतीय गेंदबाज़ों ने राहत की सांस ली।

टिम डेविड का आया तूफ़ान:

कैमरन ग्रीन की पारी के बाद ऑस्ट्रेलिया के कई विकेट लगातार गिर गए। इससे टीम संकट में आ गई। लेकिन उसके बाद एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया ने मैच में वापसी की। इस बार उनके मिडिल ऑर्डर के धाकड़ बल्लेबाज़ टिम डेविड ने भारतीय गेंदबाज़ों की धज्जियां उड़ा दी। डेविड ने अपनी आतिशी पारी में 200 की स्ट्राइक रेट से 54 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 2 चौके और चार छक्के जड़े। उनकी इस पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने विशाल स्कोर रखा। ऑस्ट्रेलिया ने भी अंतिम एकादश में सीन एबट की जगह जोश इंग्लिस को मौका दिया। तीन मैच की सीरीज अभी 1-1 से बराबर चल रही है।

भारत की प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

एरोन फिंच (कप्तान), कैमरून ग्रीन, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, टिम डेविड, जोश इंग्लिस, मैथ्यू वेड, डेनिएल सैम्स, पैट कमिंस, एडम ज़ैम्पा और जोश हेज़लवुड।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story